श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

NEET UG Result 2024: क्या दोबारा होगी नीट परीक्षा? SC में सुनवाई आज

NEET UG Result 2024: नीट परीक्षा 2024 में धांधली का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। आज इस पर सुनवाई होनी है। पढ़ें, पूरी खबर...
Ravi atri connection is with NEETUG rigging this allegation has been made earlier

NEET UG Result 2024: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा को नीट कहा जाता है। हाल ही में 4 जून को इसका रिजल्ट जारी किया गया, जिसके बाद देशभर में घमासान मच गया। परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है, जिसमें परीक्षा को रद्द करने की मांग की गई है। इसके साथ ही, रिजल्ट के आधार पर होने वाली काउंसलिंग पर रोक लगाने की भी मांग की गई है। आज इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। यह याचिका तेलंगाना के अब्दुल्ला मोहम्मद पैज और आंध्र प्रदेश के डॉ. शेख रोशन मोहिदुद्दीन ने दाखिल की है।

NEET UG Result 2024: छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

छात्रों ने नीट परीक्षा में धांधली को देखते हुए इसे रद्द करने की मांग की है। वे इसके खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। छात्रों ने ग्रेस मार्क्स देने में मनमानी का आरोप लगाया है। उन्होंने एक केंद्र से ही 67 परीक्षार्थियों को पूरे 720 अंक मिलने पर भी संदेह जताया। सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में पेपर लीक होने की शिकायतों का भी जिक्र किया गया है। शीर्ष अदालत ने 17 मई को ऐसी ही एक याचिका पर नोटिस जारी किया था। हालांकि, उसने रिजल्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

NEET UG Result 2024: शिक्षा मंत्रालय ने किया चार सदस्यीय समिति का गठन

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी यानी एनटीए ने कहा कि शिक्षा मंत्रालय ने नीट के रिजल्ट की समीक्षा के लिए 4 सदस्यीय एक समिति का गठन किया है। यह समिति कृपांक पाने वाले 1500 से अधिक अभ्यर्थियों के रिजल्ट की समीक्षा करेगा। एनटीए का कहना है कि अभ्यर्थियों के ज्यादा अंक लाने की वजह एनसीईआरटी के पाठ्य पुस्तकों में बदलाव और परीक्षा केंद्र में समय बर्बाद होने के लिए दिए गए ग्रेस मार्क्स हैं।

क्या है EU संसदीय चुनाव? जिसमें इटली की PM मेलोनी की पार्टी को मिली शानदार जीत

कांग्रेस और AAP ने NEET UG Result 2024 पर उठाए सवाल

नीट परीक्षा परिणाम 2024 में अनियमितता को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी पर निशाना साधा है। AAP ने मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी से जांच कराने की मांग की है। वहीं, कांग्रेस ने बीजेपी पर युवाओं को धोखा देने और उनके भविष्य से खेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि परीक्षाओं में पर्चा लीक, धांधली और भ्रष्टाचार कई परीक्षाओं का अभिन्न अंग बन गए हैं। एबीवीपी ने सीबीआई जांच की मांग की है। वहीं, महाराषअट्र सरकार ने कहा कि रिजल्ट में राज्य के अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव किया गया है।

लोकसभा का अध्यक्ष बन सकती हैं डी. पूरनदेश्वरी, चंद्रबाबू नायडू से जुड़ा है नाम


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !