श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

नेम प्लेट विवाद: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नेताओं का रिएक्शन, जानें किसने क्या कहा…

name-plate-controversy Saurabh Bharadwaj TMC MP Mahua Moitra Dinesh Sharma reaction watch

Name Plate Controversy: योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा के रास्ते पर पड़ने वाली दुकानों के मालिकों को नाम लिखने का आदेश दिया था। इस आदेश का शुरुआत से ही विवाद हो रहा था। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने इसके खिलाफ याचिका भी दायक की थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए फैसले पर अंतरिम रोक लगा दी है। इसके बाद से ही सियासत और भी ज्यादा गरमा गई है। एक के बाद एक राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। उनका कहना है कि कोर्ट के फैसले से बेहद खुश हैं।

महुआ मोइत्रा ने कही ये बात

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि “मुझे खुशी है कि हमने कल याचिका दायर की थी और आज सुप्रीम कोर्ट में यह मामला आया। यह हमारे संविधान के मूल सिद्धांतों के खिलाफ एक पूरी तरह से असंवैधानिक आदेश है। इस आदेश पर रोक है और मालिकों और कर्मचारियों की पहचान और नाम प्रदर्शित करने की कोई आवश्यकता नहीं है। दुकानों में केवल शाकाहारी/मांसाहारी चिह्न ही लगाया जाना है।”

सौरभ भारद्वाज ने कहा “भारतीय नामों में व्यक्ति की जाति छिपी (Name Plate Controversy) होती है। छुआछूत और कुछ जातियों के खिलाफ भेदभाव की यह कुप्रथा भारतीय समाज में हमेशा से मौजूद रही है। इस आदेश ने एक तरह से जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव के लिए आधार तैयार किया। सरकार को ऐसी चीजों से दूर रहना चाहिए।

वहीं, दूसरी ओर भाजपा सांसद और पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का कहना है कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कोई भी आपत्ति नहीं है, कोर्ट जो भी फैसला लेगा, उसे स्वीकार किया जाएगा। लेकिन अपनी पहचान बताने में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। जब हम प्रतियोगी परीक्षा पास करते हैं और आईएएस अधिकारी बनते हैं, तो हम अपने नाम के साथ आईएएस लिखते हैं। मुझे लगता है कि लोगों को इस पर आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- सौहार्दमेव जयते!


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी