श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में प्रवीण लोनकर को किया गिरफ्तार, एक आरोपी फरार

Baba Siddiqui Murder Case: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पुणे से प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार किया।
Baba Siddiqui murder case

Baba Siddiqui Murder Case: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पुणे से प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार किया। मुंबई पुलिस के मुताबिक, प्रवीण शुबु लोनकर का भाई है, जिसने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। शुबु लोनकर फिलहाल फरार है। प्रवीण लोनकर ने दोनों गिरफ्तार आरोपियों को पुणे में शरण दी थी।

इस बीच, एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में एक आरोपी धर्मराज कश्यप का मुंबई पुलिस ने अस्थिभंग परीक्षण किया और यह पुष्टि हुई कि वह नाबालिग नहीं है।
अस्थिभंग परीक्षण एक चिकित्सा प्रक्रिया है, जो हड्डी के संलयन की डिग्री का विश्लेषण करके किसी व्यक्ति की उम्र का अनुमान लगाती है। परीक्षण के परिणामों के बाद, कश्यप को अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद अदालत ने 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने कश्यप के वकील द्वारा दावा किए जाने के बाद कि वह नाबालिग है, अस्थिभंग परीक्षण का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें- जो दाऊद गैंग और सलमान खान की… लॉरेंस बिश्नोई का धमकी भरा पोस्ट वायरल

अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी की पहचान प्रवीण लोनकर (28) के रूप में हुई है, वह शुभम लोनकर का भाई है, जिसे भी साजिश में फंसाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने कथित तौर पर सिद्दीकी को मारने की साजिश में धर्मराज कश्यप और शिवकुमार गौतम को जोड़ा था।

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की निर्मल नगर में उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनका अंतिम संस्कार रविवार को मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में किया गया।

ये भी पढ़ें- मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे Air India के विमान को मिली बम से उड़ाने की धमकी

महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, “कल बाबा सिद्दीकी की हत्या की घटना दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है। मुंबई पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक यूपी से और दूसरा हरियाणा से। तीसरा आरोपी फरार है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Suhana Khan
जिम में वर्कआउट करती नजर आईं सुहाना खान, इंस्टा पर शेयर किया वीडियो
Kanya Sumangala Yojana
बेटियों को कन्या सुमंगला योजना से लाभान्वित किए जाने की योगी सरकार की पहल
Mahakumbh 2025
महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु, योगी सरकार ने की व्यापक तैयारियां
Yogi Adityanath
उत्तर प्रदेश में फसल गहनता पर फोकस कर रही योगी सरकार
Kamindu Mendis
श्रीलंका के कामिंडू मेंडिस को सितंबर 2024 के लिए चुना गया ICC प्लेयर ऑफ द मंथ
Baiju Santhosh Arrested
शराब के नशे में मलयालम एक्टर ने कार से ठोक दिया स्कूटर, गिरफ्तार