श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

मनु-श्रीजेश होंगे पेरिस ओलंपिक समापन समारोह में भारत के संयुक्त ध्वजवाहक

Manu Bhaker And PR Sreejesh: ओलंपिक खेलों का आयोजन इस बार पेरिस में किया जा रहा है। पेरिस ओलंपिक का आगाज 26 जुलाई और इसका समापन 11 अगस्त को होना है। पीआर श्रीजेश को पेरिस ओलंपिक में समापन समारोह के लिए भारतीय दल का पुरुष ध्वजवाहक चुना है।
Manu Bhaker and PR Sreejesh India Flagbearer

Manu Bhaker and PR Sreejesh India Flagbearer: ओलंपिक खेलों का आयोजन इस बार पेरिस में किया जा रहा है। पेरिस ओलंपिक का आगाज 26 जुलाई और इसका समापन 11 अगस्त को होना है। अब ओलंपिक से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश को पेरिस ओलंपिक में समापन समारोह के लिए भारतीय दल का पुरुष ध्वजवाहक चुना है।

वहीं, इससे पहले IOA ने पेरिस ओलंपिक 2024 में दो पदक जीतने वाली स्टार निशानेबाज मनु भाकर को ओलंपिक के समापन समारोह में देश की महिला ध्वजवाहक घोषित किया था। इसका एलान भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष डॉ पीटी उषा और शेफ डी मिशन गगन नारंग ने किया था। उन्होंने कहा कि हमें खुशी हो रही है कि पिस्टल शूटर मनु भाकर समापन समारोह में ध्वजवाहक होंगी और साथ ही कहा था कि  पुरुष ध्वजवाहक का चयन बाद में किया जाएगा।

IOA अध्यक्ष पीटी उषा ने किया श्रीजेश के नाम का एलान

वहीं, भारतीय हॉकी टीम को कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने श्रीजेश को पेरिस ओलंपिक 2024 के समापन के लिए पुरुष ध्वजवाहक चुना है। आईओए अध्यक्ष डॉ पीटी उषा ने कहा कि पिस्टल शूटर मनु भाकर के साथ संयुक्त ध्वजवाहक के रूप में हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश के नामांकन का एलान करते हुए खुशी हो रही है। श्रीजेश आईओए नेतृत्व के भीतर एक भावनात्मक और लोकप्रिय विकल्प थे, जिसमें शेफ डी मिशन गगन नारंग और संपूर्ण भारतीय दल शामिल थे। श्रीजेश ने दो दशकों से अधिक समय तक विशेष रूप से भारतीय हॉकी और सामान्य रूप से भारतीय खेल की सराहनीय सेवा की है।

ध्वजवाहक चुने जाने के बाद मनु ने दी थी प्रतिक्रिया

मनु भाकर को भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा ध्वजवाहक चुने जाने के बाद उनकी प्रतिक्रिया का एक वीडियो सामने आया है। मनु ने कहा कि इसे सुनकर बेहद खुशी हो रही है कि मुझे पेरिस ओलंपिक के लिए भारत की तरफ से समापन समारोह में ध्वजवाहक चुना गया है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी