श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

बारिश ने मचाई तबाही, डूबने और बिजली गिरने से कई लोगों की गई जान

Heavy Rain: बढ़ती बारिश लोगों के लिए बड़ी आफत बन गई है। देश भर में बिजली गिरने और डूबने से कई मौतें हुई हैं...
Heavy Rain

Heavy Rain: गुजरात और राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में रविवार को भारी बारिश हुई, जिससे लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मानसून अब देश के उत्तरी राज्यों की ओर बढ़ रहा है, लेकिन ये बढ़ती बारिश लोगों के लिए बड़ी आफत बन गई है। देश भर में बिजली गिरने और डूबने से कई मौतें हुई हैं।

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, महाराष्ट्र, बिहार, राजस्थान, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और अरुणाचल में रविवार को भारी बारिश देखी गई।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के कारण सूरत, भुज, वापी, भरूच और अहमदाबाद शहरों में जलभराव हो गया और निचले इलाकों में पानी भर गया। इससे यातायात प्रभावित हुआ। कुछ सड़कें और अंडरपास जलमग्न हो गए। सूरत जिले के पलसाना तालुका में सिर्फ दस घंटों में 153 मिमी बारिश हुई, जो राज्य में सबसे अधिक है।

Heavy Rain: गुजरात में अगले चार दिनों तक जारी रहेगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात में अगले चार दिनों तक बारिश होती रहेगी। दक्षिण और मध्य गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र में अलग- अलग स्थानों पर अगले दो दिनों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। आईएमडी 2 जुलाई तक दिल्ली में भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

बता दें कि यह बारिश 1936 के बाद से जून महीने में सबसे अधिक बारिश थी, जिससे शहर के कई हिस्से जलमग्न हो गए और कई लोगों की जान चली गई।

राजस्थान के कई हिस्सों में रविवार को भारी बारिश हुई। चुरू में सबसे अधिक 51.4 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि शहर में तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है।

पूर्वी UP में बिजली गिरने से दो की मौत, सात घायल

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में रविवार को बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में एक पुजारी समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए। पुलिस रिपोर्टस के अनुसार, दोपहर करीब 1 बजे जब बिजली गिरी तो मंदिर के पुजारी राधेश्याम गिरी (50) समेत कुछ लोगों ने गोपलापुर गांव स्थित मंदिर में शरण ली, जहां बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई। दूसरी घटना में, राजनाथ कुशवाह (40) उस समय आकाशीय बिजली की चपेट में आ गये, जब वह अपने खेत में धान की बुआई कर रहे थे।

महाराष्ट्र में डैम में डूबने से दो लोगों की गई जान

महाराष्ट्र में रविवार को पुणे के लोनावाला इलाके में भूशी डैम के तेज बहाव की चपेट में आकर एक महिला और 4 बच्चे बह गए। पुलिस ने बताया कि बाद में महिला और 13 वर्षीय लड़की का शव बरामद किया गया, जिनकी डूबने से मौत हो गई, जबकि 4 से 6 आयु वर्ग के तीन बच्चे अभी तक लापता हैं। ये सभी लोग एक ही सदस्य के बताए जा रहे है।

Read More- Gold Silver Price: सोने-चांदी के दाम घटे, सस्ते में बनवाएं कीमती जेवर


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !