श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

तीसरी बार PM बनने पर Elon Musk ने नरेन्द्र मोदी को दी बधाई, कही ये बात

एनडीए की इस जीत पर अरबपति कारोबारी और इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के CEO Elon Musk ने नरेन्द्र मोदी को जीत की बधाई दी हैं।
PM MODI AND ELON MUSK

Elon Musk: लोकसभा चुनाव जीतकर नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। एनडीए की इस जीत पर अरबपति कारोबारी और इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के CEO Elon Musk ने नरेन्द्र मोदी को जीत की बधाई दी हैं। उन्होंने कहा कि कंपनियां भारत में काम करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

Elon Musk ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई, मेरी कंपनियां भारत के साथ काम करने के लेकर बहुत उत्साहित है।

Elon Musk से पहले भी मिल चुके हैं मोदी

साल 2023 में अमेरिका यात्रा के दौरान पीएम मोदी एलन मस्क से मिल चुकें हैं। इस दौरान Musk ने खुद को मोदी का फैन बताते हुए कहा था कि टेस्ला भारत में निवेश करना चाहता हैं। फिर पिछले साल जुलाई में कंपनी द्वारा कहा गया था कि Tesla कंपनी की तरफ से वह 24,000 डॉलर की कीमत वाली ईवी का उत्पादन करने के लिए भारत में एक कारखाना खोलना चाहते हैं।
साल 2019 में सबसे पहले Elon Musk भारत में निवेश करने के लिए अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। हालांकि, उन्होंने हाई इंपोर्ट टैक्स को लेकर आपत्ति भी जताई थी। लेकिन, इस पर भारत सरकार का कहना है कि अगर टेस्ला भारत में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाता है तो फिर रियायत के बारे में सरकार इस पर जरूर सोचेगी। टेस्ला को भारत सरकार द्वारा भारत में चीन निर्मित कारों को बेचने की अनुमति नहीं दी गई है। इसलिए भारत सरकार ने Elon Musk की कंपनी को देश में ही मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने को कहा था, ताकि डोमेस्टिक सेल और एक्सपोर्ट के लिए प्रोडक्शन हो सके।

9 जून को शपथ ग्रहण करेंगे मोदी

नरेंद्र मोदी इससे पहले शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन पहुंचकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात भी की थी। उन्होंने द्रौपदी मुर्मू के सामने सरकार बनाने का दावा भी पेश किया। बता दें कि, नरेन्द्र मोदी रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने 9 जून से 10 जून तक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCT) दिल्ली पर नो-फ्लाई ज़ोन की घोषणा की है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, उल्लंघन करने वालों को IPC की धारा 188 के तहत दंड का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़े- UNSC में सदस्यता के बाद पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ शुरू की ये नापाक


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !