श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

ममता बनर्जी के बयान पर बांग्लादेश ने जताई आपत्ति, जानें क्या है मामला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बांग्लादेश के शरणार्थियों को आश्रय देने की पेशकश पर बांग्लादेश ने आपत्ति जताई है। सूत्रों की मानें तो बांग्लादेश का यह कहना है कि इस तरह फैसले का फायदा...
Mamata Banerjee| west Bangal| Shreshth Bharat

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बांग्लादेश के शरणार्थियों को आश्रय देने की पेशकश पर बांग्लादेश ने आपत्ति जताई है। सूत्रों की मानें तो बांग्लादेश का यह कहना है कि इस तरह फैसले का फायदा आतंकवादी उठा सकते हैं। इसलिए उन्हें ममता बनर्जी के इस पेशकश पर आपत्ति है।

बता दें कि 21 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस की विशाल ‘शहीद दिवस’ रैली में ममता बनर्जी ने कहा था कि हिंसा प्रभावित बांग्लादेश के लोग अगर हमारे दरवाजे पर मदद के लिए आते है, तो उनकी सरकार उन्हें आश्रय प्रदान करेगी।

Mamata Banerjee ने क्या कहा था?

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि मैं बांग्लादेश के बारे में कुछ नहीं बोल सकती क्योंकि यह एक अन्य देश है और इस विषय पर केंद्र सरकार बोलेगी, लेकिन अगर बांग्लादेश से असहाय लोग बंगाल का दरवाजा खटखटाते हैं, तो हम उन्हें आश्रय देंगे। यह संयुक्त राष्ट्र का एक प्रस्ताव भी है कि पड़ोसी शरणार्थियों का सम्मान करेंगे।

महाकुंभ 2025 की समिति की 10वीं बैठक सम्पन्न, इन परियोजनाओं को मिली

ममता की टिप्पणी पर बांग्लादेश ने जताई कड़ी आपत्ति

सूत्रों के अनुसार, बांग्लादेश सरकार ने ममता बनर्जी की टिप्पणियों पर भारतीय उच्चायोग के समक्ष कड़ी आपत्ति जताई है। बांग्लादेश का कहना है कि इस तरह की टिप्पणी आतंकवादियों को उकसा सकती है। बांग्लादेश सरकार ने कहा कि ममता की टिप्पणी खासकर शरणार्थियों को आश्रय देने वाली कई लोगों, खासकर आतंकवादियों और बदमाशों को उकसा सकती है और वो इसका फायदा उठा सकते है।

इसके अलावा, बांग्लादेश ने उच्चायोग से कहा कि मुख्यमंत्री की ये टिप्पणियां “भ्रामक” थीं। वो लगातार देश में स्थिति को सुधारने का काम कर रहे हैं। बांग्लादेश सरकार ने आगे कहा कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का ममता बनर्जी द्वारा दिया गया संदर्भ देश में मान्य नहीं है। बता दें कि मंगलवार को बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद ने भी ममता बनर्जी की इस टिप्पणी पर आपत्ति जताई थी।

बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद ने कही ये बात

महमूद ने मीडिया से कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के प्रति पूरा सम्मान रखते हुए, जिनके साथ हमारा बहुत करीबी रिश्ता है, हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि उनकी टिप्पणियों में भ्रम की बहुत गुंजाइश है; इसलिए हमने भारत सरकार को एक नोट दिया है।

बता दें कि बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में कोटा को लेकर छात्रों द्वारा हिंसक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो इस प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या 184 तक है।

राहुल गांधी 26 जुलाई को कोर्ट में होंगे पेश, अमित शाह पर की थी टिप्पणी


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल