श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Budget 2024: योगी आदित्यनाथ ने की बजट की तारीफ तो विपक्ष ने कसा तंज

Budget 2024: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट पेश किया। इस दौरान वित्तमंत्री ने कई बड़े ऐलान किए, जिसके बाद से ही अलग-अलग राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया भी सामने आने लगी है।
Budget 2024

Budget 2024: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट पेश किया। इस दौरान वित्तमंत्री ने कई बड़े ऐलान किए, जिसके बाद से ही अलग-अलग राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया भी सामने आने लगी है। जहां सत्ता पक्ष ने इस बजट का स्वागत किया तो विपक्ष ने इसमें तमाम खामियां गिनाईं। चलिए जानते हैं यूपी के नेताओं ने मोदी सरकार के बजट को लेकर क्या कुछ कहा…

Budget 2024: लोक कल्याणकारी बजट- सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बजट की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह एक “लोक कल्याणकारी बजट” है जो 140 करोड़ भारतीयों की आशाओं और आकांक्षाओं और ‘अमृतकाल’ के सभी संकल्पों को पूरा करेगा।

Budget 2024: बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज- अखिलेश यादव

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने इस बजट को देश के गरीबों, बेरोजगारों, किसानों, महिलाओं, हाशिए पर पड़े और उपेक्षित ‘बहुजनों’ (समुदायों) के लिए निराशाजनक करार दिया। जबकि, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज देने पर तंज कसा। कहा कि ‘ये बजट भी नाउम्मीदगी का पुलिंदा है, शुक्र है इंसान जिंदा है।’

Budget 2024: सरकार मंहगाई के खिलाफ कोई कदम नहीं उठा- डिंपल यादव

सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि यह औसत, अर्थहीन, भ्रामक और दीर्घकालिक दृष्टि के अभाव वाला बजट है। देश के सर्वाधिक आबादी वाले सूबे को इस बजट ने निराश किया है। मैनपुरी सांसद डिंपल यादव ने कहा- बजट में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कुछ होना चाहिए था, लेकिन इसमें कुछ भी नहीं है। किचन का ध्यान भी नहीं रखा गया। साथ ही सरकार मंहगाई के खिलाफ कोई कदम नहीं उठा रही है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !