श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Uttarakahnd News: आचार संहिता खत्म, जल्द समीक्षा बैठक करेंगे CM धामी

प्रदेश में आचार संहिता की वजह से कई भर्तियां रुकी हुई थी। अब ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि आचार संहिता की वजह से बीआरपी-सीआरपी के 950 पदों की रुकी हुई भर्ती....
CM Dhami Held Review Meeting Code of Conduct Lok Sabha Chunav Uttarakahnd News uttarakhand news

Uttarakahnd News: लोकसभा चुनाव 2024 अब समाप्त हो गया है। चार जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम भी आ गए। उत्तराखंड में चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव आचार संहिता को बृहस्पतिवार को खत्म कर दिया है। उत्तराखंड के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने बताया कि राज्य में 16 मार्च को चुनाव आचार संहिता लागू की गई थी जो 6 जून को समाप्त कर दी गई है। चुनावी आचार संहिता खत्म होने के बाद अब सीएम धामी हर विभागों के कार्यों की समीक्षा करेंगे।

विभागों की समीक्षा करेंगे सीएम धामी
आचार संहिता समाप्त होने के बाद सीएम धामी सभी विभागों की समीक्षा कर सकते हैं। समीक्षा बैठक में वे संबंधित विभाग की योजनाएं, उनका क्रियान्वयन, आगामी योजनाएं और उनके क्रियान्वयन के पैटर्न के साथ ही पूर्व की बैठक के निर्देशों की भी समीक्षा कर सकते हैं।

प्रदेश में आ सकती है नई भर्तियां
प्रदेश में आचार संहिता की वजह से कई भर्तियां रुकी हुई थी। अब ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि आचार संहिता की वजह से बीआरपी-सीआरपी के 950 पदों की रुकी हुई भर्ती अब शुरू हो सकती हैं। इसी प्रकार अपर निजी सचिव, लोवर पीसीएस समेत तमाम भर्तियों के अधियाचन विभागों या शासन स्तर पर रुके हुए थे। अब वह संबंधित भर्ती एजेंसियों को भेजे जाएंगे, जिसके बाद जल्द ही नई भर्तियां निकलेंगी।

रुके हुए कार्य दोबारा होंगे शुरु
आचार संहिता खत्म होने के बार उत्तराखंड में रुके हुए कार्य दोबारा शुरु होंगे। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि अब दिल्ली से पिथौरागढ़, पंतनगर से चंपावत, पिथौरागढ़ से मुनस्यारी के लिए पूर्व में लागू की गई हवाई सेवाओं को दोबारा शुरू किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- केदारनाथ धाम में बीमार और असहाय श्रद्धालुओं की ऐसे की जा रही मदद

आपको बता दें, कि लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने उत्तराखंड में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर इस चुनाव में भाजपा ने कब्जा जमाया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी