श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

वर्ल्ड कप जीतने के बाद CM योगी से मिले कुलदीप यादव, कही ये बात

Kuldeep Yadav Met CM Yogi: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर 17 साल बाद T20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया। T20 वर्ल्ड कप में भारतीय...
Kuldeep Yadav Met CM Yogi, Kuldeep Yadav,| CM Yogi, sports| shreshth bharat

Kuldeep Yadav Met CM Yogi: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर 17 साल बाद T20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया। T20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम के लगभग सभी खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इसी बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सोमवार को उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। सीएम योगी से मुलाकात के बाद कुलदीप यादव ने अपनी फीलिंग्स बयां करते हुए कहा कि जून का महीना उनके लिए खास रहा है।

सीएम योगी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य कुलदीप यादव से लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर शिष्टाचार मुलाकात हुई (Kuldeep Yadav Met CM Yogi)।

भोले बाबा के वकील ने किया सनसनीखेज खुलासा खुलासा, सुनकर चौक जाएंगे

सीएम योगी से मुलाकात के बाद कुलदीप यादव ने एक्स पर कहा कि जून का महीना मेरे और हम सभी के लिए खास रहा। हमने एक ऐसा सपना पूरा किया, जिसका हम लंबे समय से पीछा कर रहे थे। मैं अपने साथियों, सहयोगी स्टाफ, मीडिया और प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में हमारा समर्थन किया।

कुलदीप ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि हमने आप सभी का मनोरंजन किया है और आपको खुशी के ऐसे पल दिए हैं, जिन्हें आप, आपका परिवार और दोस्त हमारे साथ जीवन भर संजोकर रखेंगे। कप घर है दोस्तों.. हम सभी ने इसे हासिल कर लिया है।

बता दें, साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर भारत 17 साल बाद विश्व चैंपियन बना है। टीम इंडिया अब दो टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है। भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम केवल 169 रन ही बना सकी। भारत ने पहली बार साल 2007 में ये ट्रॉफी जीती थी। इसी के साथ भारत तीसरी टीम बन गई है, जिसने टी20 का खिताब दूसरी बार जीता है।

बारबाडोस में इतिहास रचने के बाद भारतीय टीम 4 जुलाई को स्वदेश वापस लौटी। भारतीय टीम दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद ITC मौर्य होटल पहुंची। इसके बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री के आवास पर उनसे मुलाकात की। मुलाकत के दौरान रोहित और राहुल ने पीएम मोदी को ट्रॉफी सौंप दी।

इसके अलावा, चैंपियन टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पदाधिकारियों द्वारा 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि से भी सम्मानित किया गया।

UP Vidhan Sabha Election: कांग्रेस संगठन की करेगी सर्जरी! होने वाले हैं ये बड़े बदलाव


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी