श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

‘बजट से यूपी गायब, डबल इंजन का क्या फायदा’, अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने यह भी दावा किया कि सरकार ने महंगाई पर लगाम लगाने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं। उन्होंने कहा, “सरकार महंगाई को लेकर कोई ठोस कदम नहीं...
akhilesh-yadav-said-union-budget-presented-shows-that-bjp-has-given-support-price-to-its-allies

Union Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को लोकसभा में केंद्रीय बजट 2024-25 पेश किया। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। इसी बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पेश किए गए केंद्रीय बजट से पता चलता है कि भाजपा ने अपने सहयोगियों को “समर्थन मूल्य” दिया है।

अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि “हम सभी विशेष रूप से समाजवादी पार्टी, मांग कर रहे थे कि किसानों को एमएसपी मिले, ताकि उनकी आय दोगुनी हो। लेकिन यहां हम देख रहे हैं कि समर्थन मूल्य गठबंधन के सहयोगियों को दिया जा रहा है जो किसानों के बजाय अपनी (भाजपा) सरकार को बचा रहे हैं।”

युवाओं को इंटर्नशिप देने के प्रस्ताव पर अखिलेश ने किए सवाल

इसके अलावा, युवाओं को इंटर्नशिप देने के प्रस्ताव के लिए सरकार की आलोचना करते हुए सपा प्रमुख ने सवाल किया कि इंटर्नशिप खत्म होने के बाद उनके भविष्य में क्या होगा। उन्होंने कहा, “आप पहले नौकरी दे रहे हैं और फिर इन नौकरियों को इस तरह से बेतरतीब बना रहे हैं कि युवाओं का भविष्य सुरक्षित नहीं रहेगा। इंटर्नशिप के बाद क्या होगा? उन्हें नौकरी कौन देगा?”

‘महंगाई को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठा पाई सरकार’

अखिलेश यादव ने यह भी दावा किया कि सरकार ने महंगाई पर लगाम लगाने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं। उन्होंने कहा, “सरकार महंगाई को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठा पाई। अगर आप मध्यम वर्ग को कुछ लाभ दे भी रहे हैं, तो महंगाई के कारण आप उसे वापस ले रहे हैं।”

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- सौहार्दमेव जयते!

‘उत्तर प्रदेश को कुछ नहीं मिला, डबल इंजन का क्या फायदा?’

सपा प्रमुख ने कहा कि, “उत्तर प्रदेश को कुछ नहीं मिला। डबल इंजन वाली सरकार से यूपी को दिल्ली और लखनऊ से दोहरा लाभ मिलना चाहिए था। मुझे लगता है कि लखनऊ के लोगों ने दिल्ली वालों को नाराज कर दिया है। इसका नतीजा बजट में दिख रहा है। तो डबल इंजन का क्या फायदा?”

‘अकेले बिहार में बाढ़ को नियंत्रित करना व्यवहारिक नहीं होगा’

कन्नौज के सांसद ने आगे सुझाव दिया कि जब तक ऊपरी इलाकों, पड़ोसी नेपाल और उत्तर प्रदेश में बाढ़ पर काबू नहीं पाया जाता, तब तक अकेले बिहार में बाढ़ को नियंत्रित करना व्यवहारिक नहीं होगा। उन्होंने सवाल किया कि अगर आप बिहार में बाढ़ को नियंत्रित करना चाहते हैं, तो आप उत्तर प्रदेश, नेपाल में बाढ़ को रोके बिना ऐसा कैसे कर सकते हैं?

केंद्रीय बजट सिर्फ “नाटक” है- जया बच्चन (Union Budget 2024)

वहीं, समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने कहा कि केंद्रीय बजट सिर्फ “नाटक” है और कागजों पर किए गए वादे पूरे नहीं किए जाएंगे। बता दें, विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक (INDIA bloc) के सांसदों ने बुधवार को केंद्रीय बजट के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने “विपक्ष विरोधी कुर्सी बचाओ बजट मुर्दाबाद” के नारे लगाए और संसद भवन में तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें दावा किया गया कि बजट “भेदभावपूर्ण” प्रकृति का है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !