श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

कांग्रेस पार्टी को मिला अयोध्या आने का आधिकारिक न्यौता


राम सबके हैं किसी एक के नहीं। कांग्रेस पार्टी को श्रीराम लला प्रतिष्ठा का आधिकारिक न्यौता भेजकर यह बात साबित कर दी है। जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी को 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के अभिषेक समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है। अयोध्या, पार्टी के महासचिव संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने कहा कि उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा और सूचित किया जाएगा।


राम मंदिर पर अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा की टिप्पणी से उपजे हालिया विवाद पर बोलते हुए रमेश ने पित्रोदा से दूरी बनाते हुए कहा कि उनका बयान कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक बयान नहीं है। पित्रोदा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा था कि क्या राम मंदिर असली मुद्दा है या बेरोजगारी है।


कांग्रेस ने पित्रोदा के बयान का स्वागत नहीं किया है, बल्कि इस मामले पर खुद को अलग कर लिया है। जयराम रमेश ने कहा, “सैम पित्रोदा का बयान कांग्रेस का आधिकारिक बयान नहीं है, वह कांग्रेस पार्टी की ओर से नहीं बोलते हैं। संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को 22 जनवरी के लिए निमंत्रण मिला है, उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा और सूचित किया जाएगा।


पित्रोदा ने कहा, “मुझे किसी भी धर्म से कोई समस्या नहीं है। कभी-कभार मंदिर के दर्शन के लिए जाना ठीक है, लेकिन आप इसे मुख्य मंच नहीं बना सकते।” उन्होंने कहा, “वह हर किसी के प्रधानमंत्री हैं, न कि किसी पार्टी के प्रधानमंत्री और यही संदेश भारत के लोग उनसे चाहते हैं। रोजगार के बारे में बात करें, मुद्रास्फीति के बारे में बात करें, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और चुनौतियों के बारे में बात करें। उन्हें (लोगों को) तय करना होगा कि क्या हैं।” असली मुद्दे- क्या राम मंदिर असली मुद्दा है? या बेरोजगारी एक असली मुद्दा है। क्या राम मंदिर असली मुद्दा है या महंगाई असली मुद्दा है?


इस बयान की भाजपा ने आलोचना की और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, वरिष्ठ नेता सुशील मोदी और कैलाश विजयवर्गीय समेत अन्य नेताओं ने कांग्रेस पर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में हानि, निराशा और भय की भावना पैदा कर रही है।” केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि राम मंदिर और उससे जुड़े जश्न को लेकर सैम पित्रोदा की नाराजगी भगवान राम और हिंदुओं के प्रति कांग्रेस पार्टी की पुरानी एलर्जी को दर्शाती है।


सुशील मोदी ने पित्रोदा पर निशाना साधते हुए कहा कि ”उनके जैसे लोगों” का देश से कोई संबंध नहीं है। सैम पित्रोदा जैसे लोगों का भारत से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने ईवीएम और राम मंदिर पर भी सवाल उठाए। हो सकता है कि उन्हें भगवान में विश्वास न हो। भगवान राम और हमारे रीति-रिवाज उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितना बेरोजगारी। सैम पित्रोदा जैसे लोगों को हमारी संस्कृति के बारे में कोई जानकारी नहीं है।


अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया कि गठबंधन के नेता एक के बाद एक छिछले बयान देते रहे और सनातन धर्म को गाली देते रहे। उनके गठबंधन के सभी नेता सनातन धर्म को गाली देते रहे और एक के बाद एक छिछले बयान देते रहे। वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार का एक ही एजेंडा है, जनकल्याण।” गरीब और देश का विकास और पीएम मोदी की सरकार ने सुशासन के नए मानक स्थापित किए हैं।

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ”कांग्रेस, जिसे सैम पित्रोदा जैसे लोग या एनजीओ चला रहे हैं, वह इस देश के लोगों का दिल कभी नहीं जीत सकती।’


22 जनवरी को होने वाले प्रतिष्ठा समारोह में भव्य मंदिर में राम लला की मूर्ति की स्थापना होगी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सैकड़ों अधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है। ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी