श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

मुंबई में पहली बारिश से गड्ढों की भरमार, BMC पर उठ रहे सवाल

Rain In Mumbai: मुंबई में हफ्ते भर की जोरदार बारिश भले ही थोड़ी थम गई है, लेकिन मुसीबतों की बारिश नहीं थमी है। हर साल की तरह बारिश की वजह से सड़कों, मुहल्लों और एक्सप्रेस-वे पर इतने गड्ढे हो गए हैं कि आए दिन हादसे हो रहे हैं।
Rain In Mumbai

Rain In Mumbai: मुंबई में हफ्ते भर की जोरदार बारिश भले ही थोड़ी थम गई है, लेकिन मुसीबतों की बारिश नहीं थमी है। हर साल की तरह बारिश की वजह से सड़कों, मुहल्लों और एक्सप्रेस-वे पर इतने गड्ढे हो गए हैं कि आए दिन हादसे हो रहे हैं। गड्ढे भरने को लेकर BMC निशाने पर है। यूथ कांग्रेस ने इन गड्ढों को लेकर अनोखी मुहिम शुरू कर दी है। जहां कहीं भी सड़क पर गड्ढे दिख रहे हैं, यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता उन गड्ढों पर चूने से ‘विकास’ लिख दे रहे हैं। गड्ढों से स्कूली बच्चे, बाइक सवार और आम लोग परेशान हैं।

5194 गड्ढों को भरा जा चुका

दरअसल, मुंबई में करोड़ों रुपये खर्च करके हर साल ये गड्ढे भरे जाते हैं, लेकिन हर साल पहली बारिश में बीएमसी की मेहनत धुल जाती है और सड़कों पर गड्ढे हो जाते हैं। जानकारी के अनुसार, इस साल मुंबई में अबतक जून से जुलाई तक 5396 गड्ढे हो चुके हैं, जिसमें बीएमसी ने दावा किया है कि 5194 गड्ढों को भरा जा चुका है।

कांवड़ यात्रा के लिए रूट तय, यहां दुकानदारों को लगानी होगी नेमप्लेट

BMC हर साल करोड़ों रुपए करती है खर्च

इतने सारे गड्ढों के भरे जाने के बावजूद भी जगह-जगह मुंबईवासियों को गड्ढों से गुजरना पड़ रहा है। ये वो गड्ढे हैं, जिनकी शिकायत की गई मगर ऐसे सैकड़ों और भी गड्ढे हो सकते हैं, जिनकी किसी ने शिकायत नहीं की है। गड्ढों को भरने के पीछे BMC हर साल करोड़ों रुपए खर्च करती है। इस साल भी गड्ढे भरने के लिए 275 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा गड्ढा मुक्त करने के लिए BMC सभी सड़कों के सीमेंटीकरण करने की योजना पर काम कर रही है। BMC के पास एक्सप्रेस-वे के गड्ढों की भी शिकायतें आ रही हैं। जून के बाद से पूर्व और पश्चिम एक्सप्रेस-वे सहित पूरे मुंबई से गड्ढों की 5194 शिकायतें प्राप्त हुई हैं।

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की बढ़ी मुश्किले, UPSC ने दर्ज कराई FIR

मुंबईवासियों को आसान सफर देने के लिए बीएमसी ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया है कि शिकायत मिलने के 24 घंटे के अंदर इस गड्ढे की रिपेयरिंग की जाए। इस साल कुछ गड्ढों को देरी से भरने के कारण इससे संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी किए गए हैं। इसमें उनसे देरी को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !