श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

Congress Releases Second List: कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की।
Congress Releases Second List

Congress Releases Second List: कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। पार्टी ने भुसावल से राजेश मानवटकर, जलगांव से स्वाति वाकेकर, वर्धा से शेखर शिंदे, नागपुर दक्षिण से गिरीश पांडव और यवतमाल से मांगूलकर को टिकट दिया है। वसई से विजय गोविंद पाटिल, सियोन कोलीवाडा से गणेश कुमार यादव और श्रीरामपुर से हेमंत ओगले को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के एक दिन बाद उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की गई। कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने सीईसी की बैठक के बाद शुक्रवार को कहा था कि महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी (एमवीए) एकजुट है और सीट के तालमेल को शनिवार शाम तक अंतिम रूप दे दिया जाएगा। पार्टी उम्मीदवारों की तीसरी सूची शनिवार को जारी होने की संभावना है।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर 48 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।पहली सूची में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टिवार और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल थे।

कई दिनों के गतिरोध के बाद महा विकास आघाडी ने बुधवार को 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर फॉर्मूले की घोषणा की थी।

इसके तहत शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और एनसीपी (एसपी) के 85-85 सीट पर चुनाव लड़ने की घोषणा की गई थी।महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा, जबकि मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

ये भी पढ़ें- बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में लुधियाना से एक व्यक्ति गिरफ्तार, साजिश में था शामिल


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

big boss 18
बिग बॉस के घर में खत्म हुआ इस दमदार कंटेस्टेंट का सफर, जानें कौन हुआ बाहर
Ayodhya Deepotsav 2024
अयोध्या में होगा भव्य दीपोत्सव, देश-विदेश के 1200 से अधिक कलाकार होंगे शामिल
UP Roadways
दिवाली को लेकर यूपी रोडवेज की तैयारी, आज से इस जिले से संचालित होंगी 680 बसें
Acharya Kullam
बाबा रामदेव ने की घोषणा, हरियाणा में बनेगा हरिद्वार से भी बड़ा आचार्यकुलम
Dhanteras 2024
Dhanteras 2024: 29 अक्टूबर को मनाया जाएगा धनतेरस, जानें सोना व गाड़ी खरीदने का शुभ समय
Saharanpur Crime News
पति बना हैवान, खाने में रोटी कम पड़ी तो पत्नी को उतारा मौत के घाट