श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

एमएससी बैंक धोखाधड़ी मामले में NCP नेता रोहित पवार ED के सामने हुए पेश


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक रोहित पवार बुधवार को महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (एमएससीबी) मामले में पूछताछ के लिए मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए।

एनसीपी विधायक को ईडी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले के साथ तस्वीरें खिंचवाते और उनका आशीर्वाद लेते देखा गया। ईडी कार्यालय जाने से पहले रोहित पवार ने कहा कि उन्हें ईडी अधिकारियों से कोई शिकायत नहीं है क्योंकि वे सिर्फ अपना काम कर रहे हैं।

रोहित पवार ने कहा “मैं वे सभी फाइलें और दस्तावेज ले जा रहा हूं जो एजेंसी ने मांगे थे। मैं ईडी के सभी सवालों का जवाब दूंगा और उनका समर्थन करूंगा। ईडी अधिकारी सिर्फ अपना काम कर रहे हैं, मेरे पास उनके खिलाफ कुछ भी नहीं है। हर संभव तरीके से उनका समर्थन करने के लिए मैं तैयार हूं।”

भारतीय जनता पार्टी को चुनौती देते हुए, राकांपा विधायक, जो पार्टी के संस्थापक शरद पवार के पोते भी हैं, उन्होंने कहा कि अगर ये कार्यवाही केवल उन पर दबाव डालने के लिए की जा रही है, तो उन्हें समझना चाहिए कि वे गलत इंसान पर प्रयोग कर रहे हैं क्योंकि वह किसी से नहीं डरता। रोहित पवार ने कहा अगर यह सब मुझ पर दबाव बनाने के लिए किया गया है, तो उन्होंने यह प्रयोग गलत व्यक्ति पर किया है। मैं मराठी हूं, मैं किसी से नहीं डरता।”

गिरफ्तारी की संभावना पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और अगर वे ऐसा करते हैं तो वे न्यायपालिका से राहत लेंगे। रोहित पवार ने कहा “मुझे नहीं लगता कि वे मुझे गिरफ्तार करने जा रहे हैं क्योंकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्होंने मुझसे जो भी दस्तावेज मांगे हैं, मैं उन्हें दे दूंगा। गिरफ्तारी का कोई सवाल ही नहीं है। वे अपनी प्रक्रिया के अनुसार जो भी करते हैं, हमे न्यायपालिका से राहत लेनी होगी। हमें लड़ने की जरूरत है।”

इससे पहले दिन में रोहित पवार शरद पवार से आशीर्वाद लेने के लिए मुंबई में पार्टी कार्यालय गए। सुप्रिया सुले को मुंबई में एनसीपी दफ्तर में भी देखा गया। महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाला मामला 25,000 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी वाले ऋण वितरण से संबंधित है। इस मामले के चलते चार लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की।

जनहित याचिका धोखाधड़ी के कथित तौर-तरीकों पर प्रकाश डालती है। याचिका में आरोप लगाया गया था कि कुछ चीनी मिलों ने बिना उचित जांच-पड़ताल के दिए गए ऋणों पर चूक की है। उन चीनी मिलों को एमएससी बैंकों द्वारा कुर्क कर लिया गया और बैंक के विभिन्न पदाधिकारियों और राजनेताओं को नीलाम कर दिया गया।

जनहित याचिका पर कार्रवाई करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया। महाराष्ट्र सरकार के अधीन आर्थिक अपराध शाखा ने मामले की जांच की। जब ईओडब्ल्यू ने 2020 में बॉम्बे सेशन कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दायर की, तो ईडी ने क्लोजर रिपोर्ट के खिलाफ हस्तक्षेप याचिका दायर की और जांच शुरू की। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !