श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पीएम मोदी ने केरल के त्रिशूर में रोड शो किया


बुधवार दोपहर केरल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिशूर में एक रोड शो किया। लक्षद्वीप के अगत्ती से एक विशेष उड़ान द्वारा नेदुम्बसेरी पहुंचे प्रधानमंत्री एक हेलीकॉप्टर से त्रिशूर के कुट्टनाल्लूर पहुंचे, जहां उनके काफिले का एक उत्साही भीड़ ने स्वागत किया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन और अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी प्रधानमंत्री के काफिले में उनके साथ थे। लोगों ने प्रधानमंत्री पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं, जब पीएम कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे तो पीएम मोदी ने भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

पीएम मोदी नाइकनाल में भारतीय जनता पार्टी के महिला सम्मेलन को संबोधित करने वाले हैं। ‘स्त्री शक्ति मोदिक्क ओप्पम’ (मोदी के साथ महिलाओं को सशक्त बनाना) शीर्षक से आज थेक्किंकडु मैदान में आयोजित होने वाला सम्मेलन भाजपा की केरल इकाई द्वारा संसद के दोनों सदनों में महिला आरक्षण विधेयक को सफलतापूर्वक पारित करने के लिए पीएम मोदी को बधाई देने के लिए आयोजित किया गया है।

इससे पहले दिन में पीएम मोदी ने लक्षद्वीप के कवरत्ती में 1,156 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। कवरत्ती में 1,156 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि लक्षद्वीप का क्षेत्रफल भले ही छोटा है, लेकिन इसका दिल बहुत बड़ा है।

कवरत्ती में कई परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा “लक्षद्वीप का क्षेत्र छोटा हो सकता है, लेकिन इसका दिल बहुत बड़ा है। मैं यहां मिल रहे प्यार और आशीर्वाद से अभिभूत हूं। मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं। पीएम मोदी ने कहा 2020 में मैंने आपको गारंटी दी कि अगले 1000 दिनों के भीतर आपको तेज़ इंटरनेट सुविधा मिलेगी। आज कोच्चि-लक्षद्वीप सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया गया है। अब लक्षद्वीप में इंटरनेट 100 गुना अधिक गति से उपलब्ध होगा।”

पीएम मोदी ने कहा ‘’आजादी के बाद दशकों तक केंद्र में रहीं सरकारों की एकमात्र प्राथमिकता अपने राजनीतिक दलों का विकास करना था। दूर-दराज के राज्यों, सीमावर्ती क्षेत्रों या समुद्र के बीच के राज्यों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। विशेष रूप से आखिरी में 10 साल में हमारी सरकार ने सीमावर्ती इलाकों और समुद्र के किनारे के इलाकों को अपनी प्राथमिकता बनाया है।‘’ 

पीएम मोदी ने लक्षद्वीप में भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से भी बातचीत की। “लक्षद्वीप में भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत करना खुशी की बात थी। महिलाओं के एक समूह ने इस बारे में बात की कि कैसे उनके स्वयं सहायता समूह ने एक रेस्तरां शुरू करने की दिशा में काम किया जिससे वे आत्मनिर्भर बनीं। एक बुजुर्ग व्यक्ति ने साझा किया कि कैसे आयुष्मान भारत ने हृदय रोग के इलाज में मदद की और एक महिला किसान का जीवन पीएम-किसान के कारण बदल गया। अन्य लोगों ने मुफ्त राशन, दिव्यांगों के लिए लाभ, पीएम-आवास, किसान क्रेडिट कार्ड, उज्ज्वला योजना के बारे में बात की।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी