श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

दिल्ली: घने कोहरे और ठंड के कारण उड़ानें, ट्रेनें विलंबित

Delhi | Flights | trains delayed | due to | dense fog | cold | SHRESHTH BHARAT |

घने कोहरे और प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण राष्ट्रीय राजधानी से आने-जाने वाली उड़ानों और यात्री ट्रेनों की आवाजाही मंगलवार को भी प्रभावित रही। जबकि राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की चादर छाए रहने के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कई उड़ानों में देरी हुई। दिल्ली जाने वाली लंबी दूरी की 28 ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से पांच घंटे या उससे अधिक की देरी से चल रही हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हालांकि, मंगलवार सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उत्तर रेलवे के अनुसार हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, राजेंद्रनगर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, बेंगलुरु-निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस, आज़मगढ़-दिल्ली जेएन कैफियत एक्सप्रेस, बनारस-नई दिल्ली एक्सप्रेस सहित 28 ट्रेनें शामिल हैं। कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस को 2 से 5 घंटे तक की देरी का सामना करना पड़ा।

आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी में 26 जनवरी तक मध्यम कोहरे की भविष्यवाणी की है, 27 और 28 जनवरी को कोहरा छाए रहने की संभावना है। दिल्ली में शीत लहर जारी रहने के कारण मंगलवार को लोग खुद को गर्म रखने के लिए अलाव के पास बैठे रहे।

आईएमडी के अनुसार 26 जनवरी की सुबह तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इससे पहले सोमवार को आईएमडी ने कहा कि उथले कोहरे ने जम्मू डिवीजन, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और झारखंड को प्रभावित किया, जिससे दृश्यता संबंधी चुनौतियां पैदा हुईं।

विभिन्न स्थानों पर दृश्यता संबंधी चुनौतियाँ स्पष्ट थीं। जहां जम्मू संभाग में 500 मीटर दृश्यता दर्ज की गई, वहीं पंजाब के पटियाला में महज 50 मीटर दृश्यता दर्ज की गई। दिल्ली में केवल 500 मीटर दृश्यता दर्ज की गई, जिससे उड़ान संचालन प्रभावित हुआ, जबकि उत्तर प्रदेश में वाराणसी और प्रयागराज को क्रमशः 25 मीटर और 50 मीटर दृश्यता के साथ संघर्ष करना पड़ा। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !