श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

एनआईए ने पीएफआई मामले में पेश की पहली चार्जशीट


राजस्थान में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की हिंसक उग्रवाद की गतिविधियों और एजेंडे से संबंधित मामले की जांच के प्रमुख हिस्से को पूरा करने पर एनआईए ने आरसी-41/ में दो आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। दिल्ली की एनआईए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई। यह मामला सितंबर 2022 में उस आपराधिक साजिश की जांच के लिए दर्ज किया गया था। मामले की जांच में पाया गया कि पीएफआई नेताओं/कैडरों द्वारा कट्टरपंथ और भोले-भाले मुस्लिम युवाओं को हथियारों के प्रशिक्षण के माध्यम से भारत में विभिन्न समुदायों के बीच खाई पैदा करना था। 2047 तक भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करने के अंतिम उद्देश्य के साथ आतंक और हिंसा के कृत्यों को अंजाम देने के लिए धन जुटाया गया।

कोटा के मोहम्मद आसिफ @ आसिफ और राजस्थान के बारां के सादिक सर्राफ पर आईपीसी की धारा 120बी, 153ए और यूए(पी) अधिनियम 1967 की धारा 13, 17, 18, 18ए और 18बी के तहत आरोप लगाए गए हैं। उन्हें प्रशिक्षित किया गया है। पीएफआई के सदस्य जो हिंसक कृत्यों को अंजाम देने के लिए पीएफआई के लिए प्रभावशाली मुस्लिम युवाओं की भर्ती और कट्टरता में शामिल थे। वे हथियारों और विस्फोटकों से निपटने के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने, पीएफआई कैडरों को हथियार उठाने के लिए उकसाने और हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए धन जुटाने में भी शामिल पाए गए। वे भारत में विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को सक्रिय रूप से बढ़ावा देते और देश में इस्लामिक शासन स्थापित करने के लिए युवाओं को हिंसक तरीकों का सहारा लेने के लिए प्रेरित करते पाए गए।

अभियुक्त व्यक्तियों ने भोले-भाले मुस्लिम युवाओं को यह विश्वास दिलाकर कट्टर बना दिया कि भारत में इस्लाम खतरे में है और इसलिए पीएफआई कैडरों और समुदाय के लिए यह आवश्यक था कि वे 2047 तक इस्लाम की रक्षा करने और भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए हथियारों के उपयोग में खुद को प्रशिक्षित करें। आरोपी व्यक्ति हथियारों की खरीद के लिए जकात के नाम पर धन इकट्ठा कर रहे थे और पीएफआई कैडरों के लिए हथियार और विस्फोटक प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रहे थे।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !