श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पत्नी के गुजरने के कुछ मिनट बाद ही IPS ने खुद को मारी गोली, सामने आई यह बड़ी वजह

Assam: पत्नी की मौत का सदमा 44 वर्षीय आईपीएस अधिकारी बर्दाश्त नहीं कर पाए और खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर...
Assam IPS shot himself minutes after his wife's death

Assam: असम के गृह एवं राजनीतिक सचिव शिलादित्य चेतिया ने मंगलवार (18 जून) को गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल के ICU में आत्महत्या कर ली। ये कदम उठाने से कुछ मिनट पहले ही उनकी पत्नी की कैंसर की वजह से अस्पताल में ही मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि पत्नी की मौत का सदमा 44 वर्षीय आईपीएस अधिकारी बर्दाश्त नहीं कर पाए और खुद को गोली मार ली।

ICU केबिन में खुद को मारी गोली

चेतिया की पत्नी अगामोनी बोरबरुआ की मौत Assam के नेमकेयर अस्पताल में दोपहर को 4 बजकर 25 मिनट पर हुई थी। इसके 10 मिनट बाद ही चेतिया ने मेडिकल स्टाफ से थोड़ी प्राइवेसी की मांग की और स्टाफ से कहा कि वो अपनी पत्नी के शव के पास बैठ कर उनके लिए प्रार्थना करना चाहते हैं। इसके बाद स्टाफ बाहर चला गया। बाहर जाने के कुछ समय बाद ही अस्पताल में गोली चलने की आवाज आई, जिसके बाद सारे लोग आईसीयू कैबिन में पहुंचे। बता दें कि दोनों की शादी 12 मई 2013 को हुई थी और दोनों का कोई बच्चा नहीं था

पत्नी के शव के साथ लेटे पाए गए चेतिया

नेमकेयर अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर हितेश बारुआ ने कहा कि गोली चलने की आवाज सुनकर हम जल्दी से आईसीयू कैबिन में गए और वहां हमने देखा कि चेतिया अपनी पत्नी के शव के साथ लेटे हुए हैं। हमने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन हम नाकाम रहे।

चेतिया की पत्नी का पिछले दो महीनों से अस्पताल में इलाज चल रहा था। इस पर बात करते हुए हितेश ने कहा कि तीन दिन पहले उनकी स्थिति बहुत बिगड़ गई थी। हमने उनकी इस स्थिति के बारे में चेतिया को समझा दिया था। वह समझ भी गए थे।

परेशानियों से जुझ रहे थे चेतिया

चेतिया के मौत पर दुख जताते हुए असम पुलिस के पूर्व डीजीपी और राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त भास्करज्योति महंत ने कहा कि Assam के गृह एवं राजनीतिक सचिव शिलादित्य चेतिया ने हाल ही में अपने जीवन में कई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं का सामना किया है। वो मेरे छोटे भाई जैसे थे। उनकी जिंदगी में बहुत परेशानियां रही हैं। उन्होंने कुछ समय पहले ही अपनी मां और सासू मां को खो दिया था। वो अपनी पत्नी का ध्यान रख रहे थे और उनके इलाज के लिए चेन्नई में थे। मैं उनके संपर्क में था, लेकिन मुझे इस बात का कोई अंदेशा नहीं था कि वो इस तरह का कदम उठा लेंगे।

एक्स पर दी जानकारी

आईपीएस अधिकारी चेतिया की मौत की जानकारी डीजीपी जीपी सिंह ने एक्स पर पोस्ट करके दी। एक्स पर पोस्ट करते हुए डीजीपी जीपी सिंह ने लिखा कि शिलादित्य चेतिया, आईपीएस 2009 बैच गृह एवं राजनीतिक सचिव, ने शाम को अपनी पत्नी की मृत्यु की जानकारी मिलने के कुछ मिनट बाद अपनी जान ले ली। पूरा असम पुलिस परिवार इस समय शोक में है।

2015 में पुलिस पदक से किया गया था सम्मानित

चेतिया को अपने साहस और सफल ऑपरेशन के लिए 2015 में स्वतंत्रता दिवस पर वीरता के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक मिला था।

Haj Yatra: 550 जायरीनों की मौत, तापमान 50 डिग्री के पार


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !