श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

दिल्ली के अधिकारियों को नहीं मिलेगी कोई भी छुट्टी, जानिए बड़ी वजह

साथ ही उन्होंने अधिकारियों की छुट्टियों को निरस्त कर दिया है। कहा कि जो भी अधिकारी छुट्टी पर गए हैं, उन्हें तत्काल बुलाया जाए और अगले दो महीनों तक किसी को भी छुट्टी नहीं दी जाएगी...
Lieutenant governor vinay kumar saxena instructions delhi turning into river officers leave cancelled for two month | shreshth bharat

Vinay Kumar Saxena: दिल्ली में झमाझम बारिश हुई, जिससे लोगों को बड़ी कहीं न कहीं बड़ी राहत मिली है, लेकिन कई जगहों पर बारिश के कारण जलभराव की स्थिति भी पैदा हुई। ऐसे में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मौजूदा स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के सभी अधिकारियों के साथ एक आपातकालीन बैठक की। जहां उन्होंने अधिकारियों को जगह-जगह जाकर जलभराव का जायजा लेने का आदेश दिया। साथ ही उन्होंने अधिकारियों की छुट्टियों को निरस्त कर दिया है। कहा कि जो भी अधिकारी छुट्टी पर गए हैं, उन्हें तत्काल बुलाया जाए और अगले दो महीनों तक किसी को भी छुट्टी नहीं दी जाएगी।

संसद में बहस के दौरान फूलो देवी नेताम बेहोश, अस्पताल में भर्ती

इन विभागों के अधिकारी बैठक में हुए शामिल

इस बैठक में दिल्ली जल बोर्ड, लोक निर्माण विभाग, दिल्ली नगर निगम, दिल्ली विकास प्राधिकरण, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि नालों से गाद निकालने का काम पूरा नहीं हुआ है और बाढ़ नियंत्रण आदेश अभी तक जारी नहीं किया गया है। उपराज्यपाल ने अधिकारियों से अगले सप्ताह में आकस्मिक आधार पर गाद निकलवाने का भी आदेश दिया है।

Delhi LG का आदेश, 12 बजे से 3 बजे तक मजदूरों की रहेगी छुट्टी

एक कक्ष भी किया गया है स्थापित

इसके अलावाअधिकारियों से जलभराव की शिकायतों के लिए एक आपातकालीन नियंत्रण कक्ष स्थापित करने को कहा गया है, जिसे चौबीसों घंटे वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा संचालित किया जाएगा। उन्होंने विभिन्न एजेंसियों को सड़कों से पानी निकालने के लिए स्टेटिक पंप और फील्ड स्टाफ तैनात करने का भी निर्देश दिया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी