श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

चोकर्स का टैग हटाने मैदान में उतरेगा South Africa, फिर चौंका सकता है अफगानिस्तान

SA vs AFG

SA vs AFG: T20 World Cup 2024 के पहले सेमीफाइनल में कल साउथ अफ्रीका का मुकाबला अफगानिस्तान से है। यह मैच भारतीय समयानुसार 27 जून 2024 को सुबह 6 बजे ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। कल जब मैदान पर साउथ अफ्रीका की टीम उतरेगी तो उस पर सबसे बड़ी चुनौती खुद के ऊपर लगे चोकर्स के टैग को हटाना होगा। वहीं अफगानिस्तान फिर से एक बड़े उलटफेर के लिए तैयार होगी। इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान ने अपने खेल से सभी को चौंकाया है।

आखिर साउथ अफ्रीका को क्यों कहा जाता है चोकर्स
चोकर्स यानी बड़े मौकों पर दबाव के आगे बिखर जाने वाले। साउथ अफ्रीका 32 साल से चोकर्स कहला रही है। वनडे, टेस्ट या फिर टी-20 हर फॉर्मेंट में अपने क्रिकेट का डंका बजा चुकी ये टीम कभी भी वर्ल्ड कप फाइनल नहीं खेली। 13 बार सेमीफाइनल खेल चुकी है, लेकिन हर बार हार गई। इस टीम को सेमीफाइनल में जीत कभी हासिल नहीं हुई।

टूर्नामेंट में दो बड़ी टीमों को हरा चुकी है अफगानिस्तान
बता दें, भारत और साउथ अफ्रीका इस टूर्नामेंट में अभी तक अजेय बनी हुई हैं, लेकिन अफगानिस्तान ने T20 World Cup 2024 में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को हराकर टू्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया हैं। अब देखना यह होगा कि कल T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्‍तान की टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ किस रणनीति के साथ उतरती है।

इन गेंदबाजों पर होगा दारोमदार (SA vs AFG)
बात की जाए अफगानिस्तान की तो नवीन उल हक, फजलहक फारूकी और राशिद खान पर इस मैच में भी अफ्रीकी टीम को जल्दी आउट करने का दारोमदार होगा। अगर ये तीनों गेंदबाज कल सेमीफाइनल में अपनी क्षमताओं के मुताबिक प्रर्दशन करते हैं तो निश्चित तौर पर कल एक इतिहास लिखा जाएगा। वहीं अफ्रीका की बात करें तो कैगिसो रबाडा व नार्खिया पर शुरूआती विकेट दिलाने की फिर से जिम्मेदारी होगी, वहीं स्पिन डिपार्टमेंट की बात करें तो केशव महाराज व तबरेज शम्सी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

इन बल्लेबाजों पर होगी निगाहें (SA vs AFG)

अफगानिस्तान ने इस टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की है। अफगानी ओपनर गुरबाज इस टी-20 वर्ल्ड कप के टॉप स्कोरर है। उन्होंने 7 मैच में 40.14 की औसत और 126 के स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए है। इब्राहिम जादरान के साथ वह टीम को अच्छी शुरूआत दिला रहे हैं। निचले क्रम पर आकर खुद कप्तान राशिद खान अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।
वहीं बात करें अफ्रीकी टीम की तो क्विंटन डिकॉक अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। क्लासेन व मिलर ने भी इस टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की है। अगर अफ्रीका को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीतना है तो इन खिलाड़ियों का रन बनाना बेहद जरूरी है।
अफगानिस्तान-साउथ अफ्रीका पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

साउथ अफ्रीका: ऐडन मार्करम (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को यानसन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्त्या और तबरेज शम्सी।

अफगानिस्तान: राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेट कीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नाइब, अजमतुल्लाह ओमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, नूर अहमद, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी।

ICC T20 RANKING में बड़ा उलटफेर, ये धाकड़ बल्लेबाज बना नंबर टू


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !