श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

गावस्कर का बड़ा बयान इस गेंदबाज को बताया भारतीय टीम का दूसरा बुमराह

अर्शदीप ने यूएसए के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी की थी। उन्होंने पहले ही ओवर में 2 विकेट लिए थे। इसी बीच अब सुनील गावस्कर ने अर्शदीप की तुलना बुमराह से कर डाली...
Jasprit Bumrah | Sunil Gavaskar | Arshdeep Singh | SHRESHTH BHARAT

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा रखा है। बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में गजब की गेंदबाजी कर भारत को आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जीत दिलाई। बुमराह के साथ अर्शदीप ने भी अपनी गेंदबाजी से भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 18 रन की बचत करके रोमांचक जीत दिलाई थी। अर्शदीप ने यूएसए के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी की थी। उन्होंने पहले ही ओवर में 2 विकेट लिए थे। इसी बीच अब सुनील गावस्कर ने अर्शदीप की तुलना बुमराह से कर डाली।

सुनील गावस्कर ने अर्शदीप सिंह को लेकर स्टार स्पोर्ट्स से बात की और कहा,”अर्शदीप गेंद को सही लंबाई पर पिच करते हैं, दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए स्टंप को निशाना बनाते हैं और बाएं हाथ के बल्लेबाजों से दूर रखते हैं। उनके पास दाएं हाथ और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए सही प्लान से बोलिंग करने का तरीका है। अर्शदीप को USA के खिलाफ यॉर्कर नहीं बल्कि लेंथ पर गेंदबाजी कर कर रहे थे, जिसका उन्हें पहले ही ओवर में फायदा मिला था।

गावस्कर ने आगे कहा, ” मुझे लगता है कि उनमें बुमराह की तरह ही वह रेड-बॉल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। अगर वह सफेद गेंद को प्रभावी ढंग से घुमा सकते हैं, तो वह लाल गेंद के साथ भी उतने ही प्रभावशाली हो सकते हैं। चयनकर्ताओं को उन्हें टेस्ट टीम के लिए एक विकल्प के रूप में गंभीरता से विचार करना चाहिए। यूएसए के खिलाफ मैच में अर्शदीप ने 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट लिए, अर्शदीप टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की तरफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड बना दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड अश्विन के  नाम था। अश्विन ने साल 2014 टी-20 वर्ल्ड कप में मीरपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

बता दें, भारतीय टीम के दोनों ही तेज गेंदबाजों ने इस वर्ल्ड कप में अब तक काफी शानदार गेंदबाजी की है। उन्हें पिछले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया है।

भारत का अगला मुकाबला कनाडा से है। भारतीय टीम पहले से ही सुपर-8 में जगह बना चुकी है। यह मुकाबला ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी