श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

गिल और जायसवाल की जोड़ी ने रचा इतिहास, अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

गिल और यशस्वी जायसवाल की शानदार बल्लेबाजी की दम पर टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। मैच में गिल-जायसवाल की जोड़ी के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ है।
Yashasvi Jaiswal and Shubman Gill

Yashasvi Jaiswal and Shubman Gill: भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज सीरीज के चौथे टी20 मैच में शुभमन गिल के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 10 विकेटों से हरा दिया। इस जीत में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल की जोड़ी की अहम भूमिका रही। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने आज के मैच में अर्धशतक जमाया। आज के मैच में गिल-जायसवाल की जोड़ी के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

दर्ज हुआ यह रिकॉर्ड

दरअसल, मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए थे। इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने 15.2 वें ओवरों में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया था। गिल और जायसवाल ने इस मैच में पहले विकेट के लिए नाबाद 156 रनों की साझेदारी की। ये टी20 इंटरनेशनल में रन चेज के दौरान किसी भी विकेट लिए भारत के लिए निभाई गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी बन गई है।

इस मैच से पहले यह रिकॉर्ड शिखर धवन और ऋषभ पंत के नाम दर्ज था। धवन-पंत की जोड़ी ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टी20 मैच में 130 रनों की साझेदारी की थी। 2023 में वेस्टइंडीज और भारत के बीच हुए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 179 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर यह मैच जीत लिया था। इस मैच में गिल और यशस्वी ने 165 रनों की साझेदारी निभाई थी। यह भारत की ओर से रन चेज के दौरान की गई पहली सबसे बड़ी साझेदारी है।

भारत ने जिम्बाब्वे से जीती सीरीज
आज खेले गए चौथे टी20 मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट हराकर बड़ी जीत दर्ज की। इसी जीत के साथ भारत ने इस सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। पहला मैच जिम्बाब्वे ने जीता था, लेकिन उसके बाद हुए तीनों मैचों को भारत ने जीतकर इस सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। इस सीरीज का आखिरी मैच 14 जुलाई, रविवार को खेला जाएगा।

अब इस तारीख से शुरू होगा भारत का श्रीलंका दौरा, BCCI ने जारी किया नया शेड्यूल


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी