श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Paris Olympics 2024: हॉकी के पहले सेमीफाइनल में नीदरलैंड ने स्पेन को 4-0 से रौंदा, फाइनल में बनाई जगह

Paris Olympics 2024 Netherlands Defeated Spain: पेरिस ओलंपिक 2024 में हॉकी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला नीदरलैंड और स्पेन के बीच खेला गया। इस मुकाबले में नीदरलैंड ने स्पेन को करारी शिकस्त दी।
Paris Olympics 2024 Netherlands Defeated Spain

Paris Olympics 2024 Netherlands Defeated Spain: पेरिस ओलंपिक 2024 में हॉकी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला नीदरलैंड और स्पेन के बीच खेला गया। इस मुकाबले में नीदरलैंड ने स्पेन को करारी शिकस्त दी। इसी जीत के साथ नीदरलैंड हॉकी के फाइनल में पहुंच गई। इस मैच को नीदरलैंड ने 4-0 से अपने नाम किया।

बता दें, फाइनल में प्रवेश करने के लिए दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला जर्मनी और भारत के बीच होगा। इन्हीं दोनों टीमों में से जीतने वाली टीम का मुकाबला नीदरलैंड से होगा।

पहला गोल जिप जैन्सन ने दागा

वहीं, नीदरलैंड की तरफ से पहला गोल जिप जैन्सन ने पेनाल्टी कॉर्नर की मदद से किया। पहले हाफ में नीदरलैंड ने 1 ही गोल किया। दूसरे हाफ में थिरी ब्रिंकमैन ने नीदरलैंड के लिए दूसरा गोल किया। नीदरलैंड के खिलाड़ी स्पेन पर लगातार दबाव बनाते रहे। नीदरलैंड के लिए तीसरा गोल थिज्स वान डैम ने किया। आखिरी के 15 मिनट में नीदरलैंड ने एक और गोल करके स्पेन के हाथ से 4-0 से मैच छीन लिया।

नीदरलैंड ने 4-0 जीता मैच

वहीं, इस मुकाबले में नीदरलैंड ने शानदार जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने इस जीत के साथ एक मेडल तो पक्का कर लिया। नीदरलैंड ने खेल के दौरान कुल 4 गोल किए। वहीं, स्पेन एक भी गोल नहीं कर पाया और करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

दूसरा सेमीफाइनल मैच में जर्मनी और भारत के बीच

वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच में जर्मनी और भारत के बीच होगा। जो टीम यहां जीतेगी। वह फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। अगर भारत जर्मनी को हरा देता है तो वह फाइनल में प्रवेश कर जाएगा। अगर भारत फाइनल में एंट्री कर लेता है तो उनका सामना गोल्ड मेडल मैच के लिए नीदरलैंड से होगा। अब देखना यह होगा कि फाइनल में भारतीय टीम जगह बना पाती है या फिर नहीं।  


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी