श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

तीसरा T20 हारकर भी जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, बनाया ये खास रिकॉर्ड

भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मैच 10 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। इस मैच में भारत को 23 रनों से जीत मिली...
IND vs ZIM 3rd T20I Highlights

IND vs ZIM 3rd T20I Highlights: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मैच 10 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। इस मैच में भारत को 23 रनों से जीत मिली। भारत की तरफ से रखे गए 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की पूरी टीम महज 159 रनों पर सिमट गई। वाशिंगटन सुंदर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस हार के बावजूद जिम्बाब्वे ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है।

जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की है। इससे पहले, उसने 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ 104 और 101, अफगानिस्तान के खिलाफ 2016 में 100 और बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में 99 रन बनाए थे।

दिल्ली में बढ़ाई गई बिजली की दरें, ये दोनों क्षेत्र होंगे प्रभावित

जिम्बाब्वे ऐसी पहली टीम भी बन गई है, जिसने भारत के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की। इसके पहले आयरलैंड ने भारत के खिलाफ डबलिन में 108 रन बनाए थे। इसके साथ ही, जिम्बाब्वे ने दूसरी बार भारत के सामने 150 रन का आंकड़ा पार किया है।

मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। कप्तान शुभमन गिल ने 49 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली। इसके अलावा, रुतुराज गायकवाड़ ने 49 और यशस्वी जायसवाल ने 36 रन बनाए। संजू सैमसन 12 और रिंकू सिंह एक रन बनाकर नाबाद रहे।

हार्दिक को पछाड़ ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर-1 टी20 ऑलराउंडर

जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। हालांकि, टीम की ओर से Dion Myers ने शानदार बल्लेबाजी करने 49 गेंदों पर नाबाद 65 रन बनाए। उनके अलावा, विकेटकीपर बल्लेबाज Clive Madande ने भी 37 रनों की पारी खेली।

भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं, खलील अहमद ने 4 ओवर में 15 रन देकर 1 विकेट, जबकि आवेश खान ने 39 रन देकर 2 विकेट लिए। हालांकि, अभिषेक शर्मा और शिवम दुबे काफी खर्चीले साबित हुए। दोनों ने 2-2 ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने 50 रन दे डाले।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल