श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

IND vs SA Final: आज फील्ड पर नहीं होगा यह पनौती अंपायर, फैंस हुए खुश

IND Vs SA T20 World Cup 2024 Final Match Umpires: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्डकप फाइनल के लिए आईसीसी ने अंपायर्स का एलान कर...
Richard Kettleborough | shreshth bharat

IND Vs SA T20 World Cup 2024 Final Match Umpires: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्डकप फाइनल के लिए आईसीसी ने अंपायर्स का एलान कर दिया है। क्रिस गैफनी और रिचर्ड इलिंगवर्थ फील्ड अंपायर होंगे, जबकि टीवी अंपायर की भूमिका रिचर्ड केटलबोरो और फोर्थ अंपायर की भूमिका रोडनी टकर निभाएंगे। आईसीसी के इस निर्णय से भारतीय टीम ने राहत की सांस ली है। ऐसा हम क्यों कह रहे हैं, आइए आपको बताते हैं…

IND Vs SA Final Match Umpires: रिटर्ड केटलबोरो नहीं होंगे फील्ड अंपायर

बता दें कि इस मैच में रिचर्ड केटलबोरो फील्ड अंपायर नहीं होंगे। वे भारत के लिए नॉकआउट मैचों में हमेशा पनौती साबित हुए हैं। उन्होंने जब-जब अंपायरिंग की है, भारत को हार मिली है। यह एक-दो बार नहीं, बल्कि पूरे 6 बार हुआ है। भारत को रिचर्ड केटलबोरो के फील्ड अंपायर रहते हुए जिन नॉकआउट मैचों में हार मिली, उसमें 2014 का टी-20 वर्ल्डकप, 2017 का चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल और 2023 वनडे वर्ल्डकप का फाइनल शामिल है।

इसके अलावा, केटलबोरो की फील्ड अंपायरिंग में भारत को 2015 वनडे वर्ल्डकप, 2016 टी-20 वर्ल्डकप और 2019 के वनडे वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में केटलबोरो के फील्ड अंपायर न होने से भारत के विश्वकप जीतने के चांस बढ़ गए हैं।

केटलबोरो की अंपायरिंग में इन मैचों में भारत को मिली हार

बता दें कि भारत को 2014 टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में श्रीलंका से, 2015 वनडे वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से, 2016 के टी-20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से, 2019 वनडे वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से और 2023 वनडे वर्ल्डकप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। सभी में केटलबोरो ही फील्ड अंपायर थे।

भारत ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

बता दें कि भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रन से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं, साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटाया है। दोनों टीमें अबतक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है।

Read More- Ind vs SA: भारत का 2023 वर्ल्ड कप फाइनल से बन रहा खास संयोग, फैंस


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी