श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज चेन्नई में खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बना लिए हैं।
ind vs ban

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज चेन्नई में खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बना लिए हैं। भारत के लिए आर अश्विन ने शानदार शतक बनाया और वह अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं, उनके साथ रवींद्र जडेजा भी 86 रन बेशकीमती रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

पारी की शुरूआत में भारतीय टीम गई थी लड़खड़ा

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर इस मैच में भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने इस मैच में घातक गेंदबाजी की। पारी की शुरूआत में भारतीय टीम लड़खड़ा गई थी, लेकिन यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़ते हुए टीम को संभाला। हसन महमूद ने टीम से लिए सबसे ज्यादा विकेट प्राप्त किए।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद ही खराब रही। टीम के कप्तान रोहित शर्मा मात्र 6 रन बनाकर आउट हुए। रोहित के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। विराट कोहली ने भी टीम को निराश किया और वह भी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

रोहित शर्मा रे रूप में लगा था पहला झटका

ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल ने इसके बाद पारी को संभाला। ऋषभ पंत 39 रन बनाकर हसन महमूद का चौथा शिकार बने। यशस्वी ने टीम के लिए 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। टेस्ट मैच लंबे अरसे के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल का खराब फॉर्म जारी रहा और वह मजह 16 रन बनाकर पवेलिएन लौटे। 144 रनों पर 6 विकेट गंवाकर संघर्ष कर भारतीय टीम को अश्विन और जडेजा ने संभाला। अश्विन ने पूरे मैच के दौरान खुलकर बल्लेबाजी की और अपने टेस्ट करियर की सबसे तेज सेंचुरी जड़ी। अश्विन ने 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 108 गेंदों पर अपना शतक जमाया और अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं।

दोनों ही खिलाड़ी नाबाद है अभी

रविंद्र जडेजा ने भी अश्विन का खूब साथ निभाया। भारत की स्पिन जोड़ी ने बल्लेबाजी में भी जमकर हाथ दिखाए। जडेजा ने भी 117 गेंदों में 86 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने मैच के शुरूआत में शानदार गेंदबाजी की। टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के अपने कप्तान के फैसले को उनके गेंदबाजों ने सही साबित किया। हसन महमूद ने भारत के शुरूआती क्रम को जल्दी पवेलियन भेजकर भारत की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। नाहिद राणा और मेंहदी हसन मिराज ने भी टीम के लिए सफलता प्राप्त की।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !