श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

श्रीलंका और न्यूजीलैंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ेंगें अगर मौसम धोखा न दे!


World Cup 2023: आज 41वें मैच में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होने वाला है। यह मैच न्यूजीलैंड के लिए काफी अहम माना जा रहा है। इस मैच को जीतकर न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल के लिए अपने कदम आगे बढ़ा देगी। यदि श्रीलंका की टीम जीतती है तो फिर कीवी टीम को दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा। आज न्यूजीलैंड की टीम ना सिर्फ मैच जीतना चाहेगी बल्कि रन रेट को भी बढ़ाना की कोशिश करेगी। वहीं, श्रीलंकाई टीम का पिछला मैच विवादों भरा रहा था। अब आज कीवी टीम के खिलाफ श्रीलंका अपने आखिरी लीग मैच को जीतकर अपने सम्मान को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करना चाहेगी।

वनडे में दोनों टीमों के बीच 101 मैच हुए हैं। जिसमें न्यूजीलैंड को 51 मैचों में जीत मिली तो वहीं श्रीलंका को 41 मैचों में जीत हासिल हो चुकी है। दोनों टीमों के बीच 8 मैच ऐसे रहे हैं जिसका कोई परिणाम नहीं निकल पाया। एक मैच टाई पर समाप्त हुआ।

New Zealand vs Sri Lanka
वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच कुल 11 मैच हो चुके हैं। जिसमें कीवी टीम को 5 मैचों में जीत और श्रीलंका को 6 मौके पर जीत मिली है।

न्यूजीलैंड संभावित XI
डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट

श्रीलंका संभावित XI
पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, महेश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका

पिच रिपोर्ट New Zealand vs Sri Lanka,  M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru )
न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच यह मैच M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru  में खेला जाएगा। यहां की पिच बल्लेबाजों को खूब मदद करती है। पिछले मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 400 का स्कोर खड़ा किया था। हालांकि बारिश की वजह से DLS के तहत पाकिस्तान मैच जीतने में सफल रहा था। इस पिच पर तेज गेंदबाज अपनी गति में बदलाव कर विकेट हासिल कर सकते हैं. स्पिनर्स के लिए इस पिच पर ज्यादा मौके नहीं बनते हैं।

M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru  का वनडे रिकॉर्ड
इस मैदान पर अबतक कुल 29 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें 12 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है तो वहीं, 14 मैच में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत हासिल करने में सफल रही है।

New Zealand Vs Sri Lanka, M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru
बेंगलुरु में आज भी बारिश की संभावनाएं व्यक्त की गई है। बारिश की 70 प्रतिशत संभावना है।अधिकतम तापमान 30 डिग्री और  न्यूनतम 20 डिग्री तापमान की संभावनाएं व्यक्त की गई है। दोपहर के समय बेंगलुरु में बारिश की संभावनाएं व्यक्त की गई है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम बाद में बल्लेबाजी करना पसंद कर सकती है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल