श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Ganga Dussehra 2024: इन राशियों के लिए बन रहा है दुर्लभ योग, बदल सकती है किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार गंगा दशहरा पर सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, हस्त नक्षत्र और रवि योग का शुभ संयोग बन रहा है ।
Ganga Dussehra 2024

Ganga Dussehra 2024: इस बार गंगा दशहरा के अवसर पर इन तीन राशियों के जातकों की किस्मत खुलने वाली है । सालों बाद गंगा दशहरा पर बेहद दुर्लभ संयोग बनने वाले हैं । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार गंगा दशहरा पर सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, हस्त नक्षत्र और रवि योग का शुभ संयोग बन रहा है । इससे कई राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होंगे । इन योग के प्रभाव से मेष, मिथुन व कुंभ समेत कुछ राशि वालों की किस्मत चमक सकती है ।

बता दें कि गंगा दशहरा हर साल ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को मनाया जाता है। गंगा दशहरा पर मई या जून महीने में होता है। इस त्योहार को गंगावतरण के नाम से भी जाना जाता है, जिसका मतलब मां गंगा का अवतरण होता है।

इन राशियों की बदलेगी किस्मत

मेष राशि– गंगा दशहरा पर बनने वाले इस दुर्लभ योग से मेष राशि के जातकों पर बड़ा असर देकने को मिल सकता है । मेष राशी के जातकों के जीवन में सुख-समृद्धि आएगी ।उनके करियर में तरक्की होने की संभावना है । आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा ।

मिथुन राशि– इस दुर्लभ योग में मिथुन राशि के लोगों के जीवन में खुशियां आएंगी । साझेदारी के व्यापार में मुनाफा होने का आसार है। लंबे समय से अटके हुए काम भी बनेंगे।

कुंभ राशि– गंगा दशहरा पर बनने वाले दुर्लभ संयोग में कुंभ राशि वाले लोगों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। इस राशी के लोगों को जीवन में अच्छे अवसर मिलने की संभावना है। नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है। हेल्थ में भी सुधार होगा।

गंगा दशहरा के दिन भक्त मां गंगा की पूजा-अर्चना करते हैं और गंगा स्नान करते हैं। इस दिन गंगा में स्नान करना और दान-पुण्य करना बहुत शुभ माना जाता है। ज्योतिषियों का कहना है कि गंगा दशहरा के दिन गंगा में स्नान करने से लोगों को सभी पापों से मुक्ति मिल जाती है।

यह भी पढ़े- इस मंदिर में दर्शन मात्र से ही दूर हो जाती हैं गंभीर से गंभीर बीमारियां


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

cm yogi
विश्वकर्मा जयंती पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में CM योगी ने किए कई बड़े एलान
CM Yogi Adityanath
CM योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में PM मोदी पर आधारित प्रदर्शनी का किया उद्घाटन
Manoj Kumar Verma
कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर बने मनोज वर्मा, ट्रेनी डॉक्टर्स की मांग पर सीएम ने किया बदलाव
India vs Bangladesh Test And T20 Series
भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग देखें यहां बिलकुल फ्री, जानें कैसे
Arvind Kejriwal Resigns
अरविंद केजरीवाल ने LG वीके सक्सेना को सौंपा इस्तीफा, आतिशी ने नई सरकार का दावा किया पेश
Asian Champions Trophy 2024 India vs China
भारत ने पांचवीं बार जीता चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब, चीन को 1-0 से हराया