श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

इज़राइली सेना ने हमास के शीर्ष शस्त्र निर्माणकर्ताओं में से एक को मार डाला


इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने बुधवार को कहा कि उसने रात भर के हवाई हमले में हमास के हथियार निर्माण तंत्र के शीर्ष लोगों में से एक को मार डाला है।

टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार सेना और शिन बेट ने मुहसिन अबू ज़िना को हमास के लिए “हथियार उत्पादन के नेताओं में से एक” कहा है। जो “रणनीतिक हथियार और रॉकेट” के निर्माण में विशेषज्ञता रखते हैं। आईडीएफ ने उन्हें हमास के “उद्योग और हथियार” प्रभाग का प्रमुख कहा है।

इजराइली रक्षा बलों ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा “आईडीएफ लड़ाकू विमान गाज़ा पट्टी में गहराई से काम करना जारी रखते हैं। आतंकवादियों को खत्म करते हैं और आतंकवादी बुनियादी ढांचे पर हमला करने के लिए विमानों को निर्देशित करते हैं। शिन बेट और अम्मान की खुफिया जानकारी द्वारा निर्देशित एक आईडीएफ लड़ाकू जेट ने अबू को नष्ट कर दिया। ज़िना गोदाम जो हमास उत्पादन मुख्यालय में उद्योग और हथियार विभाग के प्रमुख के रूप में कार्य करता था।”
“अबू-ज़िना आतंकवादी संगठन हमास के लिए गोला-बारूद के उत्पादन में अग्रणी है और हमास के आतंकवादियों के लिए रणनीतिक गोला-बारूद और रॉकेट के उत्पादन में माहिर है। रात के दौरान, आईडीएफ सेनानियों ने एक आतंकवादी दस्ते की पहचान की। जिसने एंटी-टैंक फायर करने की योजना बनाई थी हमारे बलों पर मिसाइलें दागीं। लड़ाकू विमानों ने एक विमान को निर्देशित किया जिसने दस्ते पर हमला किया और कई आतंकवादियों को मार गिराया।”

आईडीएफ ने कहा कि उसने रॉकेट दागने के लिए जिम्मेदार आतंकवादी दस्ते को निशाना बनाने के लिए एक विमान को निर्देशित किया और हवाई हमले के दौरान कई आतंकवादियों को मार गिराया। एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में इज़राइल रक्षा बलों ने कहा ” लड़ाकू विमानों ने एक आतंकवादी दस्ते पर हमला करने के लिए एक विमान को निर्देशित किया जो देश में रॉकेट दागने के लिए जिम्मेदार है और कई आतंकवादियों को मार गिराया।”

इससे पहले इजराइली वायुसेना ने कहा था कि उसने अमलाह गोदाम समेत हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला किया है। इसमें कहा गया कि यह हमला लेबनानी क्षेत्र से गोलीबारी के जवाब में किया गया था।
इजराइली वायु सेना ने एक्स को बताते हुए कहा “वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला किया। उनमें अमलाह गोदाम, प्रक्षेपण स्थान, आतंकवाद को लक्षित करने के लिए बुनियादी ढांचे और साइटें जहां आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के तकनीकी साधन स्थित हैं। यह हमला आज सुबह लेबनानी क्षेत्र से हुई गोलीबारी के जवाब में किया गया था।”

इज़राइल रक्षा बलों ने एक वीडियो साझा किया था जिसमें हमास द्वारा इस्तेमाल किए गए कुछ हथियार दिखाए गए थे। जिनमें विस्फोटक बेल्ट, आग्नेयास्त्र, हथगोले और रॉकेट शामिल थे।

आईडीएफ ने एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए कहा ‘रॉ फुटेज: यहां 7 अक्टूबर को हमास के आतंकवादियों के पास से मिले कुछ हथियार हैं। 1,493 हैंड ग्रेनेड और विस्फोटक, 760 आरपीजी, 427 विस्फोटक बेल्ट, 375 आग्नेयास्त्र, 106 रॉकेट और मिसाइलें। ये कुछ हथियार हैं जिनका इस्तेमाल 1,400 से अधिक इज़रायली नागरिकों के नरसंहार के लिए किया गया था।

इज़राइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा कि 401वीं बख्तरबंद ब्रिगेड के सार्जेंट फर्स्ट क्लास (रेस.) याकोव ओज़ेरी (28) उत्तरी गाज़ा पट्टी में हमास आतंकवादियों के खिलाफ लड़ते हुए मारे गए। द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के अनुसार 7 अक्टूबर को हमास के हमले के जवाब में इजराइल द्वारा जवाबी कार्रवाई शुरू करने के बाद से वह मारा जाने वाला 31वां सैनिक है। आईडीएफ ने कहा कि मंगलवार को उत्तरी गाज़ा में लड़ाई के दौरान गोलानी ब्रिगेड की 13वीं बटालियन, 401वीं ब्रिगेड की 601वीं बटालियन और पैराट्रूपर की 890वीं बटालियन के तीन सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

ind vs ban
भारतीय गेंदबाजों का जलवा, बांग्लादेश की टीम 149 पर हुई ढेर
cbi
NEET PAPER 2024: CBI ने प्रिंसिपल अहसानुल हक समेत 6 के खिलाफ कोर्ट में दायर किया आरोप पत्र
Women T20 World Cup 2024 Sri Lanka Squad
Women T20 World Cup: श्रीलंका की टीम का एलान, बाएं हाथ की स्पिनर रनावीरा की वापसी
EY India Employee Death| shreshth bharat
वर्क लोड के कारण गई 26 साल की CA की जान, अब चेयरमैन बोले- ऐसा दोबारा कभी नहीं होगा
Bengal Doctors End Protest
बंगाल के डॉक्टरों ने खत्म किया प्रदर्शन, शनिवार से लौटेंगे काम पर
India vs Bangladesh:| shreshth bharat
India vs Bangladesh: भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश ने टेके घुटने, 40 रनों पर गंवाए 5 विकेट