श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

J&K में NC-Congress गठबंधन की जीत के बाद उमर अब्दुल्ला होंगे CM, AAP ने भी दिया समर्थन

AAP Supported NC

AAP Supported NC: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में हाल ही में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं। जम्मू और कश्मीर में एनसी-कांग्रेस गठबंधन के विजयी होने के बाद AAP ने भी समर्थन देने का एलान किया है। आम आदमी पार्टी द्वारा उपराज्यपाल को समर्थन का औपचारिक पत्र सौंप दिया गया है। जम्मू और कश्मीर में AAP का एक विधायक है। पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक ने भाजपा के गजय सिंह राणा के खिलाफ 4538 वोटों से डोडा विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है।

जम्मू और कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन ने 49 सीटें जीतकर केंद्र शासित प्रदेश में पूर्ण बहुमत हासिल किया, जिसमें 42 सीटें एनसी को और 6 सीटें कांग्रेस को मिली।

दिल्ली में विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी ‘आप’, कांग्रेस से किया किनारा

गुरुवार को, जेकेएनसी ने सर्वसम्मति से उमर अब्दुल्ला को अपने विधायक दल का नेता चुना।
एनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा, “नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक दल की बैठक हुई और विधायक दल ने अपने नेता का फैसला किया। मुझ पर भरोसा जताने, मुझ पर भरोसा करने और मुझे राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करने का मौका देने के लिए मैं नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायकों का बहुत आभारी हूं।”

अब्दुल्ला ने कहा, “कांग्रेस से समर्थन पत्र प्राप्त करने के लिए बातचीत चल रही है। चार निर्दलीय विधायकों ने भी नेशनल कॉन्फ्रेंस को अपना समर्थन दिया है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि भावी सरकार सभी नागरिकों के लिए काम करेगी, जिसमें भाजपा को वोट देने वाले और मतदान से दूर रहने वाले लोग भी शामिल हैं।”

टाटा ट्रस्ट को मिला नया उत्तराधिकारी, नोएल संभालेंगे कमान

उन्होंने कहा, “हम उन लोगों से बदला लेने वाले नहीं हैं, जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया। आने वाली सरकार में कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, भाजपा और यहां तक कि वे लोग भी शामिल होंगे, जिन्होंने मतदान में हिस्सा नहीं लिया। श्रीनगर में केवल 20 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया – क्या हमें शेष 80 प्रतिशत लोगों को नजरअंदाज कर देना चाहिए? वे भी शासन के लाभों के हकदार हैं। इसी तरह, जम्मू के लोग, जिन्होंने भाजपा को वोट दिया, उन्हें भी सरकार से लाभ पाने का अधिकार है।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Haldwani Ramlila
हल्द्वानी में जलेगा कुमाऊं का सबसे बड़ा रावण, जानें क्या है ऊंचाई
CM Yogi Adityanath
योगी सरकार का बड़ा फैसला, हर जिले में रखे जाएंगे युवा फेलो, जानें कितनी होगी सैलरी
AAP Supported NC
J&K में NC-Congress गठबंधन की जीत के बाद उमर अब्दुल्ला होंगे CM, AAP ने भी दिया समर्थन
CM Yogi Adityanath
योगी सरकार की नई पहल, बरेली समेत कई जिलों में होगी प्लॉट की नीलामी
PAK vs ENG Test
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को धोया, एक पारी और 47 रनों से दर्ज की जीत
noel tata
टाटा ट्रस्ट को मिला नया उत्तराधिकारी, नोएल संभालेंगे कमान