श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

AAP लड़ेगी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव, प्रभारी इमरान हुसैन ने किया एलान

AAP Jammu and Kashmir Assembly Elections: आम आदमी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में होने जा रहे आगामी विधानसभा चुनाव में लड़ने की घोषणा कर दी है। पार्टी प्रभारी इमरान हुसैन ने कहा कि जिन सीटों पर आम आदमी पार्टी का संगठन मजबूत है, उन्हीं सीटों पर आप चुनाव लड़ेगी।
Aam Aadmi Party in-charge Imran Hussain

AAP Jammu and Kashmir Assembly Elections: आम आदमी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में होने जा रहे आगामी विधानसभा चुनाव में लड़ने की घोषणा कर दी है। पार्टी प्रभारी इमरान हुसैन ने कहा कि जिन सीटों पर आम आदमी पार्टी का संगठन मजबूत है, उन्हीं सीटों पर आप चुनाव लड़ेगी। वहीं, पार्टी प्रभारी इमरान हुसैन ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाकात और चुनाव रणनीति पर बातचीत की।

पार्टी प्रभारी इमरान हुसैन ने कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

इमरान हुसैन ने बैठक की जानकारी ‘एक्स’ पर देते हुए लिखा, ”जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र श्रीनगर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाक़ात कर आगामी रणनीतियों पर चर्चा की। जम्मू-कश्मीर की जनता इस बार बदलाव चाहती है, जनता इस बार केजरीवाल मॉडल के लिए वोट करने को तैयार है। आम आदमी पार्टी पूरी मज़बूती से चुनावी मैदान में जनता के हक़ के लिए आवाज़ बुलंद करेगी।”

आम आदमी पार्टी जम्मू-कश्मीर में पूरी मज़बूती से चुनाव लड़ेगी। मेरी यहां की जनता से अपील है कि उन्होंने सभी पार्टियों को मौक़ा देकर देख लिया है। इस बार वह आम आदमी पार्टी को मौक़ा दें। अगर हमारी सरकार बनी तो हम जनता को मुफ्त बिजली और विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं देंगे और यहां मोहल्ला क्लीनिक बनवाएंगे। मैं जम्मू-कश्मीर की जनता से अपील करता हूं कि वे अरविंद केजरीवाल को एक मौका दें।

विधानसभा की 90 सीटों पर 3 चरणों में होगा मतदान

बता दें कि चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। विधानसभा की 90 सीटों पर 3 चरण में मतदान किया जाएगा। चुनाव नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव की तारीखों का एलान किया था।

Bharat Bandh: भारत बंद को चंद्रशेखर का मिला समर्थन, सरकार को दी

जम्मू-कश्मीर में कुल 90 विधानसभा क्षेत्र

वहीं, मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कुल 90 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें से 74 सामान्य, एससी-7 और एसटी-9 हैं। जम्मू-कश्मीर में कुल 87.09 लाख मतदाता हैं, जिनमें से 44.46 लाख पुरुष, 42.62 लाख महिलाएं और 20.7 लाख युवा मतदाता हैं। इनमें से 3.71 लाख मतदाता पहली बार वोट डालेंगे। अमरनाथ यात्रा 19 अगस्त को समाप्त होगी और 20 अगस्त को अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी।

आखिरी बार 2014 में हुए थे चुनाव

जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। आखिरी बार जम्मू कश्मीर में 2014 में चुनाव हुए थे। सुप्रीम कोर्ट ने 30 सितंबर 2024 तक जम्मू कश्मीर में चुनाव कराने का आदेश दिया था। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद ये पहला विधानसभा चुनाव होगा।

चचेरी बहन Babita Kumari के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं Vinesh Phogat: सूत्र


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी