श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

इस शख्स के नाम है सबसे लंबे समय तक नौकरी करने का रिकॉर्ड, जानकर चौंक जाएंगे

Walter Orthmann: क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसा शख्स भी है, जिसने सबसे लंबे समय तक नौकरी करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यह रिकॉर्ड गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है।
Walter Orthmann| SHRESHTH BHARAT

Walter Orthmann: हमने अक्सर लोगों को ये कहते सुना है कि वो 40-50 साल तक नौकरी करेंगे और फिर आराम फरमाएंगे। भारत में ही नहीं, बल्कि अन्य देशों में भी लोगों का यही सोचना है कि 40 साल या फिर 50 साल नौकरी करो और फिर रिटारयमेंट ले लो, पर क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसा शख्स भी है, जिसने सबसे लंबे समय तक नौकरी करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यह रिकॉर्ड गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है।

इस कंपनी में काम करते हैं Walter Orthmann

इस शख्स का नाम वाल्टर ऑर्थमैन है। उन्होंने एक ही कंपनी में 84 साल तक नौकरी कर यह रिकॉर्ड बनाया है। गिनीज बुक में भी वाल्टर ऑर्थमैन के नाम ‘एक ही कंपनी में सबसे लंबे करियर’ का ऑफिशियल रिकॉर्ड दर्ज है। ऑर्थमैन ब्राजील के कपड़ा कंपनी इंडस्ट्रियास रेनॉक्स एसए में 8 दशकों से भी ज्यादा समय तक बतौर सेल्स मैनेजर के तौर पर काम कर रहे हैं। उन्होंने इस फर्म में एक शिपिंग सहायक के रूप में काम करना शुरू किया था।

Walter Orthmann अभी भी कर रहे नौकरी

समय के साथ कंपनी का नाम भी बदल गया, लेकिन ऑर्थमैन ने कंपनी कभी नहीं बदली। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि 100 साल की उम्र में वाल्टर 84 साल तक नौकरी की है। 100 साल के हो जाने के बाद भी वाल्टर ऑर्थमैन काफी फिट हैं।

वही काम करें, जो आपको पसंद हो

अपनी इस शानदार उपलब्धि के बारे में बात करते हुए उन्होंने एक विदेशी मीडिया चैनल से कहा कि आपको अपना काम पसंद आना चाहिए। मैंने इसी जज्बे के साथ काम करना शुरू किया था। आप सिर्फ इस बात के लिए कोई काम नहीं कर सकते कि आप नौकरी कर रहे हैं। ऐसे काम नहीं होता है। 100 साल के बाद भी इतने फीट रहने के सवाल पर उन्होंने जंक फूड से लोगों को दूर रहने की सलाह दी।

भारत में बेडरूम तो म्यांमार में किचन… इस गांव के लोगों के पास होती है दोहरी नागरिकता


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल