श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

रूस ने नाटो शिखर सम्मेलन से पहले यूक्रेन पर किया हमला, 20 लोगों की मौत

Russian Missile Attack Ukraine: रूस ने यूक्रेन के दो अलग-अलग शहरों में मिसाइलों से हमला किया, जिसमें करीब 20 लोगों के मारे जाने और 50 से ज्यादा घायल होने की खबर सामने आई है...
Russian Missile Attack Ukraine

Russian Missile Attack Ukraine: रूस ने यूक्रेन के दो अलग-अलग शहरों में मिसाइलों से हमला किया, जिसमें करीब 20 लोगों के मारे जाने और 50 से ज्यादा घायल होने की खबर सामने आई है। वहां के अधिकारियों ने बताया कि रूस ने सबसे पहले यूक्रेन की राजधानी कीव में एक बच्चों के अस्पताल पर हमला कर किया, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद उसने मध्य यूक्रेन के शहर क्रिवी रिह पर हमला किया, जिसमें 10 लोग मारे गए। वहीं, रूस के इस हमले की यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कड़ी निंदा की।

40 से अधिक मिसाइलों से किया हमला

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि रूस ने अलग-अलग प्रकार की 40 से अधिक मिसाइलों के साथ पांच यूक्रेनी शहरों को निशाना बनाया, जिसमें अपार्टमेंट इमारतों और सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया गया है। आंतरिक मंत्री इहोर क्लिमेंको ने कहा कि सोमवार सुबह हुए हमले में देश भर में कम से कम 20 लोग मारे गए और लगभग 50 लोग घायल हो गए। क्रिवी रिह में, शहर प्रशासन के प्रमुख ऑलेक्जेंडर विलकुल ने कहा कि यह एक बड़ा मिसाइल हमला था, जिसमें 10 लोगों की मौत के अलावा 31 लोग घायल हो गए। यूक्रेन के मध्य निप्रॉपेट्रोस क्षेत्र में स्थानीय अधिकारियों द्वारा विस्फोटों की भी सूचना दी गई।

Worli accident: कौन हैं मिहिर शाह, जिसकी वजह से गई एक महिला की जान

नाटो शिखर सम्मेलन से पहले रूसी हमला

बता दें, यह हमला वाशिंगटन में तीन दिवसीय नाटो शिखर सम्मेलन से पहले हुआ है, जिसमें इस बात पर विचार किया जाएगा कि यूक्रेन को गठबंधन के अटूट समर्थन के बारे में कैसे आश्वस्त किया जाए और यूक्रेन के लोगों को यह आशा दी जाए कि उनका देश द्वितीय विश्व युद्ध के बाद यूरोप के सबसे बड़े संघर्ष से गुजर सकता है। इसी बीच चर्चा यह भी है कि नाटो शिखर सम्मेलन से पहले ही रूस इस हमले से नाटो में शामिल देशों को अपनी ताकत का एहसास कराने की कोशिश कर रहा है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी