श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

अबॉर्शन के मुद्दे पर ट्रंप और हैरिस में तीखी बहस, बैकफुट पर आए पूर्व राष्ट्रपति

चुनाव से 8 सप्ताह पहले डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन पार्टी के लीडर डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट हो रही है। इस डिबेट को ABC न्यूज होस्ट कर रहा है। डिबेट के दौरान कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर हमला बोला...
Trump-Harris Debate| shreshth bharat

Trump-Harris Debate: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। 5 नवंबर को अमेरिका में नया राष्ट्रपति चुनने के लिए वोटिंग की जाएगी। वहीं, चुनाव से 8 सप्ताह पहले डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन पार्टी के लीडर डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट हो रही है। इस डिबेट को ABC न्यूज होस्ट कर रहा है। डिबेट के दौरान कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर हमला बोला। वह अबॉर्शन मुद्दे पर ट्रंप को घेरती नजर आईं।

अवैध प्रवासियों के मुद्दों को लेकर ट्रंप ने हैरिस पर बोला हमला

प्रेसिडेंशियल डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप हर रोज बड़ी संख्या में अमेरिकी सीमाओं को पार कर देश में दाखिल होने वाले अवैध प्रवासियों को लेकर कमला हैरिस को घेरते नजर आ रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में आने वाले यह लोग सीधे मेंटल हॉस्पिटल और जेलों से भागकर हमारे देश आ रहे हैं। मौजूदा सरकार बॉर्डर सिक्योरिटी के लिए कुछ नहीं कर रही।  यह लोग बॉर्डर क्लोज का ऑर्डर साइन क्यों नहीं कर रहे।

मेरे खिलाफ दर्ज मामले राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित हैं: ट्रंप

डिबेट के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके खिलाफ दर्ज मामले राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित हैं और अमेरिकी सरकार इसे मेरे खिलाफ एक हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है। यह मामले फर्जी हैं।

डेमोक्रेट्स के कारण लगी थी गोली: ट्रंप

देश में लगातार अवैध प्रवासियों को लेकर ट्रंप ने कहा कि अवैध प्रवासियों का देश में आना जारी है। इन्हें रोकने के लिए डेमोक्रेट्स के पास कोई प्लान नहीं है। मुझे डेमोक्रेट्स के कारण ही गोली लगी थी। मुझे सिर में गोली लगी थी।

अर्थव्यवस्था को लेकर मेरे पास प्लान है: कमला हैरिस

कमला हैरिस ने देश में अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति पर बात करते हुए कहा कि वो एक मिडिल क्लास फैमिली में पली-बढ़ी हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि स्टेज पर वो अकेली हैं, जो अमेरिका की मिडिल क्लास लोगों की तरक्की के बारे में सोचती हैं।

घर में रहने के लिए 6, 8 और 9 साल के बच्चों से किराया लेती हैं मां; जानें वजह

हैरिस ने आगे कहा कि वो अमेरिका के लोगों के सपनों में यकीन करती हैं। इसलिए उनके पास अर्थव्यवस्था को लेकर प्लान है। इस प्लान में सभी को समान अवसर दिया जाएगा। हैरिस ने कहा कि वो मिडिल क्लास के टैक्स में कटौती करेंगी, छोटे बिजनेस को बढ़ावा देंगी, लेकिन इसे लेकर ट्रंप के पास कोई प्लान नहीं है, ट्रंप सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं।

अबॉर्शन के मुद्दे को लेकर छिड़ी जंग

अबॉर्शन से जुड़े सवाल पर दोनों नेताओं के बीच जंग छिड़ गई। इस सवाल पर कमला हैरिस ने कहा कि इसे लेकर अधिक प्रोग्रेसिव नीतियां तैयार करने की जरूरत है। ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव अगर जीतते हैं तो वह अबॉर्शन पर नेशनल बैन लगवा देंगे। वहीं, ट्रंप ने फ्लोरिडा में 6 हफ्ते के अबॉर्शन बैन को लेकर अपने फैसले का समर्थन किया है। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेट्स अपनी अबॉर्शन पॉलिसी को लेकर काफी कट्टरपंथी है।

बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने शेख हसीना को दी नसीहत, ‘भारत में बैठकर…’

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन से डिबेट कर चुके हैं, जिसके बाद बाइडेन की फिटनेस पर लोग सवाल उठाने लगे थे। इसके बाद जो बाइडेन ने चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया था। यह पहली बार है कि कमला हैरिस और रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप कोई लाइव डिबेट (Trump-Harris Debate) कर रहे हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी