श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

बांग्लादेश में छात्रों ने फिर शुरू किया प्रदर्शन, अब इस नेता को पद से हटाने की कर रहे मांग

Bangladesh Student Protest

Bangladesh Student Protest: कुछ महीने पहले बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुआ था, जिसके बाद वहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपना ही मुल्क छोड़कर भारत आना पड़ा था। हालांकि, उनके देश छोड़ने के बाद भी बांग्लादेश में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी।

प्रदर्शनकारियों ने अल्पसंख्यकों, खास कर के हिंदुओं, को अपना निशाना बनाया था। बांग्लादेश में फिलहाल अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद युनुस का राज है। वह काफी समय से वहां की स्थिति को सुधारने का दावा कर रहे हैं। इस बीच बांग्लादेश में एक बार फिर प्रदर्शन शुरू हो गया है।

छात्रों ने फिर से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मंगलवार को छात्र संगठन ने ढाका में प्रदर्शन किया। उन्होंने राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग की है।

3 प्रदर्शनकारी हुए घायल

मंगलवार दोपहर को प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर धावा बोला था। प्रदर्शनकारियों की इस दौरान पुलिस के साथ झड़प भी हुई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बंगभवन में प्रवेश करने से रोकने के लिए साउंड ग्रेनेड का इस्तेमाल किया। पुलिस ने उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए गोलियां भी चलाईं।

प्रधानमंत्री मोदी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए कजान पहुंचे, पुतिन से करेंगे मुलाकात

सूत्रों की मानें तो इस दौरान गोली लगने से दो लोग घायल हुए हैं। वहीं, एक व्यक्ति के साउंड ग्रेनेड से घायल होने की खबर सामने आई है। प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए सेना को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। सेना ने लाउडस्पीकर का प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को बंगभवन छोड़ने का अनुरोध किया। फिर स्थिति नियंत्रण में आई।

इस मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्र

कुछ ही महीने पहले बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले एक प्रमुख छात्र संगठन ने ढाका में प्रदर्शन (Bangladesh Student Protest) किया और राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन को पद से हटाने की मांग की है। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि राष्ट्रपति फासीवाद के सहयोगी हैं। वह नरसंहार के पक्षधर थे। हम उनके इस्तीफे की मांग करते हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Yogi Ki Force
महाकुंभ 2025 में 'योगी की फोर्स' पेश करेगी मानवता की अनूठी मिसाल
Mahakumbh 2025
योगी सरकार के सख्त निर्देश, श्रद्धालुओं की हर समस्या का तत्काल करें निस्तारण
Priyanka Gandhi Nomination
वायनाड से प्रियंका गांधी ने दाखिल किया नामांकन, राहुल भी रहे साथ
Gautam Gambhir On Rishabh Pant
रिषभ पंत की फिटनेस पर गंभीर ने दिया बड़ा अपडेट, जानें क्या कहा?
UP Crime News | Sambhal Crime News | Shresth bharat |
UP: पहले पत्नी की गला रेतकर हत्या की, फिर थाने पहुंचकर बोला- पत्नी बदचलन थी
Chota Rajan Bail
बॉम्बे हाईकोर्ट ने जया शेट्टी हत्या मामले में गैंगस्टर छोटा राजन को दी जमानत