श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

अबू धाबी में पीएम मोदी का हुआ जोरदार स्वागत, गार्ड ऑफ ऑनर से किया गया सम्मानित

Abu Dhabi | Ahlan Modi event | Prime Minister Narendra Modi | UAE President Mohammed bin Zayed Al Nahyan | BAPS Hindu Temple | shreshth bharat |

मंगलवार यानि आज अबू धाबी पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। पीएम मोदी का स्वागत यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने किया। दोनों नेताओं ने हाथ मिलाया और एक दूसरे को गले लगाया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

इस बीच पीएम मोदी “अहलान मोदी” कार्यक्रम में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। वह बुधवार को अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर का भी उद्घाटन करेंगे। यूएई में भारतीय प्रवासी पीएम मोदी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि अहलान मोदी कार्यक्रम में उपस्थित लोगों की संख्या 65,000 से अधिक हो गई है। लगभग 35 लाख का भारतीय प्रवासी समुदाय संयुक्त अरब अमीरात में सबसे बड़ा जातीय समुदाय है, जो देश की आबादी का लगभग 35 प्रतिशत है।

इंडियन पीपल फोरम के अध्यक्ष और अहलान मोदी पहल के नेता, जितेंद्र वैद्य ने इस अभूतपूर्व आयोजन के लिए अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा “अभी हमारे गेट नहीं खुले हैं, लेकिन इस स्टेडियम के हर गेट पर लोग पहले से ही खड़े हैं। मैं यह गारंटी के साथ कह सकता हूं कि जब भी लोग देश के बाहर पीएम मोदी के किसी सार्वजनिक कार्यक्रम को याद करेंगे, तो ‘अहलान मोदी’ को याद किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम यहां दोपहर 12 बजे (स्थानीय समय) के आसपास शुरू होंगे, उन्होंने कहा “800 से अधिक प्रतिभागी आज यहां प्रदर्शन करेंगे। जब हम ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम की योजना बना रहे थे, तो हमने मशहूर हस्तियों को यहां लाने के बारे में सोचा था, लेकिन जब पीएम यह बात मोदी को पता चली तो उन्होंने कहा, आपके लोग सेलिब्रिटी हैं।”

भारतीय प्रवासी के सदस्य और ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम के स्वयंसेवक वेद प्रकाश गुप्ता ने जोर देकर कहा कि यह भारत-यूएई संबंधों में एक प्रमुख मील का पत्थर है। उन्होंने कहा “यह भारत-यूएई संबंधों में एक बड़ा मील का पत्थर है। हम 1500 लोगों की एक टीम हैं जो विभिन्न विभागों में काम कर रहे हैं। कल भारी बारिश हुई लेकिन आज मौसम साफ है। हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है पीएम मोदी के लिए यह भारतीयों के लिए गर्व का क्षण है।”

अपनी UAE की यात्रा से पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह अपने भाई संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति से मिलने के लिए उत्सुक हैं, जिनके साथ उनके अच्छे संबंध हैं।

विदेश मंत्री के बयान के अनुसार यह पिछले आठ महीनों में प्रधानमंत्री की खाड़ी देश की तीसरी यात्रा है। पीएम मोदी 13-14 फरवरी तक यूएई में रहेंगे, जिसके बाद वह दोहा जाएंगे।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !