श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

shresth-uttarakhand-logo

|

Follow us on

|

कपिल सिब्बल पर भड़के तुषार मेहता, कहा ‘कम से कम हंसिए मत’

Tushar Mehta: पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक प्रशिक्षु महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में हुई।
Tushar Mehta

Tushar Mehta: पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक प्रशिक्षु महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान सीबीआई का प्रतिनिधित्व कर रहे सॉलिसिटर जनलर तुषार मेहता पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल पर भड़क गए।

क्या था मामला

तुषार मेहता की एक दलील पर कपिल सिब्बल हंस पड़े थे। सिब्बल की इस हरकत पर तुषार मेहता ने कहा कि कम से कम हंसिए तो मत। मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार, राज्य पुलिस और अस्पताल प्रशासन पर कई सवाल उठाए थे।

कपिल सिब्बल पर क्यों भड़के तुषार मेहता?

कोर्ट में तुषार मेहता एफआईआर दर्ज करने के दौरान पुलिस की कमियों को बता रहे थे। इसी बीच राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील कपिल सिब्बल हंस पड़े। इस पर तुषार मेहता ने कपिल सिब्बल भड़कते हुए कहा, “किसी की जान चली गई है, कम से कम हंसिए तो मत।”

ये भी पढ़ें- पत्रकार ने पूछा नीरज से जुड़ा सवाल, बीच इवेंट में नाराज हुईं मनु की मां

घटनास्थल को बदल दिया गया- सीबीआई

बता दें, गुरुवार को सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को मामले की स्टेटस रिपोर्ट सौंपी। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में इस मामले की सुनवाई हो रही थी। सीबीआई ने रिपोर्ट में बताया कि घटनास्थल को बदल दिया गया था और मृतक के माता-पिता को गुमराह किया गया। मृतक के परिवार को बताया गया कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत में कहा, “सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि एफआईआर अंतिम संस्कार के बाद रात के 11:45 बजे दर्ज की गई। माता-पिता को बताया कि यह आत्महत्या है। अस्पताल के दोस्तों ने तब वीडियोग्राफी पर जोर दिया। उन्हें भी संदेह हुआ कि कुछ गलत हो रहा है।”

अगली सुनवाई में पेश हो कोलकाता पुलिस- कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या मामले को अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज करने में कोलकाता पुलिस की देरी को बेहद परेशान करने वाली बात बताया। अदालत ने कोलकाता पुलिस को अगली सुनवाई में पेश होने को कहा।

ये भी पढ़ें- पश्चिम-बंगाल की सीएम ममता ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, बलात्कार विरोधी


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

IAS officer Mukul Singhal
यूपी सरकार में IAS अधिकारी मुकुल सिंघल को दी गई बड़ी जिम्मेदारी
UPSACS On Sex Worker
सेक्स वर्कर के साथ न हो भेदभाव, UPSACS ने कही बड़ी बात
Bangladesh squad for test series against India
बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया एलान
CM Yogi Adityanath Meets Student
CM योगी ने शिक्षक की निभाई भूमिका, छात्रों को दिए शिक्षा के मूलमंत्र
Sitaram Yechury Passed Away
सीताराम येचुरी के परिवार का बड़ा फैसला, AIIMS को बॉडी डोनेट की
Sitaram Yechury Passed Away
सीपीएम के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी का निधन, AIIMS में ली अंतिम सांस