श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Nabanna Abhiyan: छात्रों ने किया नबन्ना अभियान का एलान, सड़कों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के मामले में गुस्साए छात्रों ने आज 'नबन्ना अभियान' का एलान किया है। इस प्रदर्शन का समर्थन भाजपा ने भी किया है। प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने सड़कों पर सुरक्षा बढ़ा दी है.
Nabanna Abhiyan| SHRESHTH BHARAT

Nabanna Abhiyan: कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के मामले में गुस्साए छात्रों ने आज यानी मंगलवार को ‘नबन्ना अभियान’ का एलान किया है। छात्रों ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की है।

कोलकाता के हावड़ा में स्थित नबन्ना भवन राज्य सचिवालय में पश्चिम बंगाल छात्र समाज नाम के संगठन ने ये प्रदर्शन बुलाया है। इस प्रदर्शन का समर्थन भाजपा ने भी किया है। वहीं, प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है।

टीएमसी ने इस प्रदर्शन को बीजेपी की साजिश करार दिया है। प्रदर्शन को देखते हुए सड़कों पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। स्थिति पर ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि इस प्रदर्शन का आयोजन रवीन्द्र भारती विश्वविद्यालय के एमए छात्र प्रबीर दास, कल्याणी विश्वविद्यालय के शुभंकर हलदर और सयान लाहिड़ी नामक छात्रों ने किया है।

इस मांग को लेकर छात्र कर रहे प्रदर्शन

इस दौरान इन छात्रों ने बताया कि उनका राजनीति से लेना-देना नहीं है, लेकिन उनकी मांग है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अपने पद से इस्तीफा दे दें। हमारी 3 मांगें हैं- न्याय, अपराधी के लिए मौत की सजा और ममता बनर्जी का इस्तीफा।

क्या है नबन्ना?

पहले बंगाल का सचिवालय रायटर्स बिल्डिंग हुआ करता था, जिसे साल 2011 के बाद ममता बनर्जी सरकार ने हावड़ा में हुबली नदी के किनारे एक बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया। इसे नबन्ना नाम दिया गया। नब का मतलब होता है- नया।

कोलकाता कांड के आरोपी Sanjay Roy पर AP Singh ने किया बड़ा

नबन्ना भवन के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

प्रदर्शन (Nabanna Abhiyan) को लेकर कोलकाता पुलिस ने मीडिया को बताया कि नबन्ना अभियान को देखते हुए शहर में 6000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। कुल 19 पॉइंट पर बैरिकेड लगाए गए हैं। अलग-अलग महत्वपूर्ण जगहों पर 5 एल्यूमीनियम ब्रिगेड बनाए गए हैं।

नबन्ना भवन के बाहर कोलकाता पुलिस और हावड़ा सिटी पुलिस का 3 लेयर सुरक्षा घेरा रहेगा। अधिकारियों से सतर्क रहने की अपील की गई है। ड्रोन से स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। वाटर कैनन और बज्र वाहन भी तैयार रखे गए हैं।

Champai Soren 30 अगस्त को बीजेपी में होंगे शामिल, Amit Shah से

प्रदर्शन के लिए विपक्ष जिम्मेदार: TMC

ममता सरकार ने इस प्रदर्शन के लिए विपक्ष को जिम्मेदार करार दिया है। TMC का कहना है कि विपक्ष राज्य में अशांति फैलाना चाहती है और माहौल बिगाड़ने के लिए उसने इस प्रदर्शन को हवा दी है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी