श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी ने दिया जवाब

PM Narendra Modi Speech in Patrliament: लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण शुरू हो गया है और पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं...
PM Narendra Modi Speech in Patrliament | lok sabha session 2024 | shreshth bharat

PM Narendra Modi Speech in Patrliament: लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण शुरू हो गया है और पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं। बीते दो दिनों से विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। अब पीएम मोदी कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सपा नेता अखिलेश यादव और टीएमसी ने नेताओं के सवालों के जवाब दे रहे हैं।

लोकसभा में प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान विपक्षी सांसदों ने जोरदार हंगामा किया। विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच पीएम का संबोधन जारी है। स्पीकर ओम बिरला ने विपक्षी सांसदों को फटकार लगाते हुए कहा कि ये कोई तरीका नहीं है।

हम जस्टिस टू ऑल, अपीजमेंट टू नन का सिद्धांत लेकर चले हैं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि इस देश ने लंबे अरसे तक तुष्टिकरण की राजनीति भी देखी और तुष्टिकरण की गवर्नेंस का मॉडल भी देखा है। हम तुष्टिकरण नहीं, संतुष्टिकरण के विचार को लेकर चलते हैं। जब हम संतुष्टिकरण की बात करते हैं तो इसका मतलब है कि आखिरी व्यक्ति तक लाभ पहुंचे। जब हम सैचुरेशन के सिद्धांत की बात करते हैं तो ये सच्चे अर्थ में सामाजिक न्याय और सेक्यूलरिज्म होता है और इस पर देश की जनता ने हमें तीसरी बार बैठाकर मुहर लगा दी है। हम जस्टिस टू ऑल, अपीजमेंट टू नन का सिद्धांत लेकर चले हैं।

तीसरे टर्म में तीन गुना परिणाम लाकर देंगे- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हम तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प लेकर चले हैं। हम तीसरे टर्म में तीन गुना स्पीड से काम करेंगे, तीन गुना शक्ति लगाएंगे, देशवासियों को तीन गुना परिणाम लाकर के देंगे।

विपक्ष पर भड़के स्पीकर ओम बिरला

विपक्षी सांसद वेल में आकर नारेबाजी कर रहे थे। विपक्षी सांसदों पर स्पीकर ओम बिरला भड़क गए। स्पीकर ने विपक्षी सांसदों को फटकार लगाई और विपक्ष के नेता से कहा कि आपको 90 मिनट बोलने का मौका दिया गया था। आप इतनी बड़ी पार्टी लेकर चल रहे हो, ऐसा नहीं चलता है और पांच साल ऐसे ही नहीं चलेगा।

हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं- पीएम मोदी

हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पिछली विधानसभा चुनाव में इन तीन राज्यों में हमें जितने वोट मिले थे, इस लोकसभा चुनाव में हमें उससे ज्यादा वोट मिले हैं।

कल सदन में बचकाना हरकत हुई, सदन में आंखें मारते हैं राहुल गांधी :PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल देश ने सदन में बचकाना हरकत देखी। देश जानता है क‍ि ये लोग करोड़ों के घोटाले में जमानत पर बाहर हैंं। ओबीसी को गाली देने पर सजा पा चुके हैं। इन पर महान स्‍वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का अपमान करने का मुकदमा है। इन पर देश की सबसे बड़ी पार्टी को हत्‍यारा कहने का मुकदमा चल रहा है। इन पर अध‍िकार‍ियों और संस्‍थानोंं के ख‍िलाफ झूठ बोलने के आरोप हैं। बालक बुद्ध‍ि में न बोलने का ठ‍िकाना होता है और न ही बालक बुद्ध‍ि में व्‍यवहार का कोई ठ‍िकाना होता है। जब यह बालक बुद्ध‍ि क‍िसी पर सवार हो जाती है, तो सदन में भी गले पड़ जाते हैं। सदन में आंखें मारते हैं।

देश ने 1 जुलाई को मनाया खटाखट दिवस :PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की घोषणाओं पर हमला करते हुए कहा क‍ि इस चुनाव में कांग्रेस ने लोगों को गुमराह क‍िया। मह‍िलाओं-बहनों को हर महीने 8500 रुपये देने का झूठ फैलाया। इससे मह‍िलाओं-बहनों को जो चोट लगी है, वह कांग्रेस को तबाह करने वाली है। कांग्रेस ईवीएम को लेकर झूठ, संविधान को लेकर झूठ, आरक्षण को लेकर झूठ, एलआईसी को लेकर झूठ, बैंकों को लेकर झूठ और कर्मचार‍ियों को भड़काने का प्रयास कर रही है।

दलितो पर राहुल गांधी को पीएम मोदी ने घेरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस की दल‍ित विरोधी मानस‍िकता के कारण अंबेडकर ने नेहरू की कैबिनेट से इस्‍तीफा दिया था। उन्‍होंने बताया था क‍ि कैसे नेहरू ने दल‍ितों के साथ अन्‍याय क‍िया था। अंबेडकर ने कहा था मैं सरकार द्वारा अनुसूच‍ित जात‍ि की उपेक्षा पर खुद को रोक नहीं सका। इस वजह से मुझे फैसला लेना पड़ा। इसके बाद नेहरू ने बाबा साहब का राजनीत‍िक जीवन खत्‍म करने के ल‍िए पूरी ताकत लगा दी। बाबा साहब अंबेडकर को चुनाव में हरवाया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के हाथरस में मची भगदड़ में कई लोगों के मरने की खबर है। मैं इस हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है। केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उत्तर प्रदेश सरकार के लगातार संपर्क में हैं। मैं इस सदन के माध्यम से सभी को आश्वस्त करता हूं कि पीड़ितों की हरसंभव मदद की जाएगी।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !