श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

कूलर के हवा से हो रही उमस और चिपचिपाहट? तो अपनाएं ये रामबाण टिप्स, दूर होगी गर्मी

How To Get Rid Of Humidity: जिन लोगों के पास AC है, उन्हें तो इतनी गर्मी नहीं लग रही, लेकिन कूलर और पंखे में रहने वाले लोगों का हाल इस...
How To Get Rid Of Humidity| shreshth bharat

How To Get Rid Of Humidity: देश के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। हालांकि, अभी भी देश के कुछ क्षेत्रों का हाल काफी बुरा है। लोग गर्मी से झुलस रहे हैं। जिन लोगों के पास AC है, उन्हें तो इतनी गर्मी नहीं लग रही, लेकिन कूलर और पंखे में रहने वाले लोगों का हाल इस गर्मी में बेहाल है।

भीषण गर्मी के कारण कूलर की हवा भी ठंडक देने में फेल हो रही है। उमस और चिपचिपाहट से लोग परेशान हैं। अगर आप भी इस उमस और चिपचिपाहट से परेशान हैं, तो ये न्यूज आपके लिए ही है, क्योंकि इस लेख में हम आपको गर्मी से बचने के लिए कई ऐसे टिप्स देंगे (How To Get Rid Of Humidity) , जिसकी मदद से आप कूलर से AC जितनी ठंडक पाएंगे और उमस और चिपचिपाहट से भी राहत मिलेगी…

कूलर को कमरे में न रखें

अगर आपका कूलर कमरे के अंदर रखा है, तो उसे तुरंत कमरे के बाहर रख दें, क्योंकि कूलर के पीछे के तीन भाग को अंदर रखने से कमरे में मौजूद गर्म हवा अंदर ही रह जाती है, जिससे शरीर में चिपचिपाहट होने लगती है।

वेंटिलेशन का रखें खास ख्याल

कूलर के लिए वेंटिलेशन का खास ख्याल रखें। वेंटिलेशन की सही व्यवस्था न होने पर कूलर कमरे में मौजूद गर्म हवा को बाहर नहीं फेंक पाता, जिससे कमरे में उमस हो जाती है।

खिड़की-दरवाजे रखें खुला

अगर आपका कूलर कमरे के अंदर है, तो पंखा जरूर चलाएं। साथ ही खिड़की-दरवाजा भी खोल कर रखें। ऐसा करने से उमस और नमी आसानी से कमरे से बाहर चली जाएगी। साथ ही ऐसा करने से कमरा ठंडा भी हो जाएगा।

एग्जॉस्ट फैन चलाएं

अगर आप कमरे के अंदर रखकर कूलर चलाते हैं तो आपको एग्जॉस्ट फैन जरूर लगाना चाहिए, क्योंकि एग्जॉस्ट फैन कमरे में मौजूद गर्म हवा, उमस और चिपचिपाहट को बाहर करता है।

Read More- ITR फाइल करने से पहले जान लें ये नियम, वरना..


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Aligarh Religious conversion Case
सलमान ने समीर बन हिंदु युवती से की शादी, धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव
Arvind Kejriwal meets lg vk saxena
दिल्ली के एलजी सक्सेना से कल मिलेंगे केजरीवाल, सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा
Jani Master
Stree 2 के कोरियोग्राफर पर मारपीट और यौन शोषण का लगा आरोप, FIR दर्ज
INDIAN hockey TEAM
दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, इस टीम से होगा खिताबी मुकाबला
Amroha News
अमरोहा में दहेज में बाइक न मिलने पर पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार
Andhra Pradesh news
आंध्र प्रदेश के अंबेडकर कोनसीमा में एक इमारत में हुआ धमाका, 14 लोग घायल