श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

24 घंटे में 3 उड़ानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, इस हफ्ते 35 से ज्यादा फर्जी कॉल्स दर्ज

Flight Bomb Threat

Flight Bomb Threat: पिछले 24 घंटे से भी कम समय में देश के तीन फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। दिल्ली से लंदन जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट (UK17) को बम से उड़ाने की धमकी के बाद जर्मनी के फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ दिया गया। वहीं, जयपुर-दुबई एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट (IX 196) को धमकी दी गई, जो फर्जी निकली।

इस बीच उड़ान से कुछ समय पहले बेंगलुरु से मुंबई जाने वाली अकासा एयर की फ्लाइट (QP 1366) को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली। दुबई-जयपुर एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट में बम की धमकी के कारण जयपुर-दुबई (IX 195) फ्लाइट को देरी से एयरपोर्ट से उड़ान भरने दिया गया।

दुबई-जयपुर एयर इंडिया एक्सप्रेस का शनिवार सुबह 6:10 बजे उड़ान भरने का समय तय था, लेकिन धमकी मिलने के कारण इसे 7:45 बजे दुबई के लिए रवाना किया गया।

सोशल मीडिया पर मिली धमकी

दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की फ्लाइट यूके17 को 18 अक्टूबर 2024 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली। प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और एहतियाती उपाय के तौर पर पायलटों ने फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ने का फैसला किया।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर का बयान वायरल, लापरवाही पर SSP ने तीन

शुक्रवार को भी हुई थी ऐसी घटना

अकासा एयर ने बताया कि बेंगलुरु से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट QP 1366 को शुक्रवार को उड़ान से कुछ देर पहले सुरक्षा अलर्ट (Flight Bomb Threat) मिला। हालांकि, एसओपी के मुताबिक मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षा के लिहाज से विमान की पूरी तरह से जांच की गई। किसी भी तरह की कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली। इसके बाद सुरक्षा जांच के बाद विमान को उड़ान के लिए एनओसी दे दी गई। इसके बाद विमान ने कई घंटे की देरी से मुंबई से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी।

फर्जी कॉल करने वालों के खिलाफ उठाया जाएगा यह बड़ा कदम

कम से कम 35 फ्लाइट्स को सोमवार से अब तक ऐसी धमकियां मिल चुकीं हैं। यही कारण है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय और प्राधिकारियों को ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए कड़े नियम लागू करने पड़े हैं।

UP: श्रद्धालुओं से भरी बस नाले में गिरी, 3 की मौत; 22 घायल

सूत्रों की मानें तो स्थिति पर जानकारी एयरलाइनों ने दी और नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सुझाव दिया कि फर्जी कॉल करने वालों को पांच साल के लिए नो-फ्लाई लिस्ट में डालने जैसे कई कदम उठाए जाएंगे। एयरलाइनों का सुझाव है कि फर्जी बम धमकियों के कारण उन्हें जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई आरोपियों से की जानी चाहिए।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Jharkhand Congress Candidate List
Jharkhand Congress List: झारखंड में कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, इन दिग्गज नेताओं को दिया टिकट
Educational Tour
15000 बच्चों को शैक्षिक भ्रमण से इतिहास, संस्कृति और धरोहरों से परिचित करा रही योगी सरकार
image (4)
कांग्रेस की प्रियंका गांधी वायनाड उपचुनाव में 23 अक्टूबर को नामांकन करेंगी दाखिल
Archer Deepika Kumari
दीपिका कुमारी ने तीरंदाजी विश्व कप फाइनल में जीता रजत पदक
Female Head Constable Raped In Kanpur
करवाचौथ मनाने कानपुर आ रही महिला कांस्टेबल से रेप, आरोपी गिरफ्तार
supreme court
SC ने कर्नाटक में 8, 9 और 10 के अर्धवार्षिक परीक्षा परिणामों की घोषणा पर लगाई रोक