श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

हर घर तिरंगा अभियान और स्वतंत्रता दिवस को हर्षोल्लास से मनाएं- सीएम योगी

CM Yogi Adityanath: अयोध्या में दो दिवसीय दौरे के बाद सीएम योगी एक दिवसीय दौरे पर अम्बेडकर नगर पहुंचे। सीएम योगी ने बुधवार को जनपद में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की।
CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath: अयोध्या में दो दिवसीय दौरे के बाद सीएम योगी एक दिवसीय दौरे पर अम्बेडकर नगर पहुंचे। सीएम योगी ने बुधवार को जनपद में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की। सीएम योगी ने बैठक में कहा कि जनपद के टॉप 10 अपराधियों की सूची थानों में लगाई जाए। साथ ही नकल, पशु, खनन और भू-माफिया आदि पर प्रभावी कार्रवाई करें। जनपद में भय मुक्त वातावरण बनाए रखें, महिलाओं की सुरक्षा पर शीर्ष प्राथमिकता दी जाए। इसके लिए एंटी रोमियो स्क्वाड टीम को पुनः क्रियाशील करें।

सीएम योगी ने कहा कि जनपद स्तरीय अधिकारी जनसुनवाई- संवाद सुनिश्चित करें। आईजीआरएस और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का समय और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। शिकायतकर्ता की संतुष्टि शीर्ष प्राथमिकता प्रदान की जाय। उन्होंने कहा कि त्रिनेत्र अभियान का सफल क्रियान्वयन करते हुए प्रत्येक निकाय और ग्राम पंचायत पर इसे पहुंचाना और जोड़ना है।

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में सीएम योगी ने मेडिकल कॉलेज की कार्य पद्धति को ठीक करने और नियमित समीक्षा करने और जिन तहसीलों में अग्निशमन केंद्र नहीं है, वहां का प्रस्ताव प्रेषित करने के निर्देश भी दिए। सीएम योगी ने कहा कि बाढ़ की तैयारियां पूर्व से ही सुनिश्चित करें। बाढ़ प्रभावित व्यक्तियों /परिवारों को दी जाने वाली राहत सामग्री की क्वांटिटी और क्वालिटी में किसी प्रकार की कंप्रोमाइज न करें।

हर घर तिरंगा अभियान

हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत भारतीय ध्वज को प्रत्येक घर पर फहराया जाए। इससे स्वयंसेवी संगठनों आदि को भी जोड़ा जाए और काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव 9 अगस्त 2024 को समारोह पूर्वक मनाया जाए। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि समारोह के दौरान जनपद में कानून व्यवस्था बेहतर बनाए रखें।

निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने को दी प्राथमिकता

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी द्वारा जनपद में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने और ट्रांसफार्मर खराब होने की दशा में ग्रामीण क्षेत्रों मे अधिकतम 24 घंटे और शहरी क्षेत्रों में अधिकतम 12 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदलने के लिए निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी को विद्युत आपूर्ति की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिए गए। जल जीवन मिशन (हर घर जल योजना) के अंतर्गत कराए जा रहे समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने और इस योजना के तहत किए गए रोड कटिंग के कार्यों को शत प्रतिशत ठीक कराने के निर्देश अधिशासी अभियंता जल निगम को दिए गए।

संचारी रोग की रोकथाम को लेकर हो जागरूकता का प्रसार

बैठक में सीएम योगी द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि संचारी रोग के तहत मलेरिया, डेंगू पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जागरूकता अभियान, फॉगिंग और एंटी लारवा का छिड़काव आदि की तैयारी पहले से ही करने के निर्देश दिए हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को जनपद के अवशेष परिषदीय विद्यालयों को भी कायाकल्प के सभी मानकों से आच्छादित करने का कार्य शीघ्र पूर्ण करने और प्रत्येक विद्यालयों में शिक्षक- छात्र अनुपात को ठीक कराने के निर्देश दिए गए।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी