श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

सिल्कयारा सुरंग हादसा: बीजेपी ने पीएम मोदी के खिलाफ पोस्ट के लिए कांग्रेस की आलोचना की


भारतीय जनता पार्टी के नेता दुष्यंत कुमार गौतम ने आज उत्तराखंड में सुरंग ढहने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्ट को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। दुष्यंत कुमार ने पोस्ट को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया और कहा ऐसे समय में जब पूरा देश उन 41 फंसे हुए मजदूरों की जिंदगी के लिए प्रार्थना कर रहा है जिम्मेदार होने के बावजूद कांग्रेस दूसरों का मजाक उड़ाने या उनका अपमान करने में लगी हुई है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक हैंडल एक्स पर आज एक एनिमेटेड तस्वीर पोस्ट की गई। जिसमें पीएम मोदी को सिल्कयारा सुरंग के सामने हरा झंडा दिखाते हुए एक कैप्शन के साथ दिखाया गया है। जिसमें लिखा है कुछ कैमरे स्थापित करें और फिर साहेब के दर्शन करें।

सिल्क्यारा सुरंग ढहने वाली जगह पर बहु-आयामी बचाव प्रयास जारी हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक फंसे हुए 41 मजदूरों के रिश्तेदारों को तैयार रहने और श्रमिकों के कपड़े और बैग तैयार रखने के लिए कहा गया है क्योंकि चल रहे बचाव प्रयास से जल्द निकासी की उम्मीद बढ़ गई है। सूत्रों के मुताबिक मजदूरों को इमारत ढहने वाली जगह से निकालने के बाद चिन्यालीसौड़ अस्पताल ले जाया जाएगा।

फंसे हुए 41 मजदूरों को बचाने के प्रयास कई मोर्चों पर चल रहे हैं। जिसमें पहाड़ी के ऊपर और सुरंग के अंदर ऊर्ध्वाधर और मैन्युअल ड्रिलिंग कार्य लगभग समान गति से चल रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कल रात रोकी गई ऊर्ध्वाधर ड्रिलिंग भी फिर से शुरू हो गई है और आवश्यक 86 मीटर में से अब तक लगभग 43 मीटर ड्रिलिंग कार्य किया जा चुका है। हालांकि वर्टिकल ड्रिलिंग टीम के अधिकारियों ने कहा कि सुरंग के मुहाने से किए गए कार्य को अधिक व्यवहार्य बचाव विकल्प के रूप में देखा जाता है और यह वर्टिकल ड्रिलिंग की तुलना में तेजी से पूरा किया जाएगा।

बचाव अभियान की निगरानी कर रहे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सुबह कहा कि अब तक कुल मिलाकर लगभग 52 मीटर ड्रिलिंग का काम किया जा चुका है। सीएम धामी ने सुरंग स्थल पर चल रहे ऑपरेशन की समीक्षा की। 
सिल्कयारा सुरंग के अंदर रैट-होल खनन में लगे मजदूरों ने भरोसा जताते हुए कहा कि ड्रिलिंग का काम 24 घंटे में पूरा हो जाएगा और फंसे हुए मजदूरों को जल्द ही बाहर निकाला जाएगा। रैट-होल खनिक मैन्युअल ड्रिलिंग का काम कर रहे हैं जो सोमवार रात से चल रहा है। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !