श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

वायरल विडियो पर जगदीप धनखड़ क्या बोले ?


संसद में सांसदों के निलंबन के बीच एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हुआ जिसमें तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कल्याण बनर्जी को कथित तौर पर उनके तौर-तरीकों का मजाक उड़ाते देखा गया था। उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने रविवार को मिमिक्री विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि वह एक ‘पीड़ित’ जिसे राज्यसभा का सभापति होने और देश के सर्वोच्च सार्वजनिक पदों में से एक पर होने के बावजूद भी नहीं बख्शा जाता।


जगदीप धनखड़ ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अपने आधिकारिक आवास पर भारतीय सांख्यिकी सेवा (आईएसएस) के वर्तमान बैच के परिवीक्षार्थियों के साथ बातचीत के दौरान, धनखड़ ने कहा कि तिरस्कार के बावजूद, वह अपने रास्ते और सिद्धांतों से कभी नहीं हटेंगे।
“मैं एक पीड़ित हूं। एक पीड़ित जानता है कि अंदर से कैसे सहना है, सभी अपमानों को एक दिशा में स्वीकार करना है। हम अपनी भारत माता की सेवा में हैं। आपको ईमानदारी दिखानी होगी। आपको उच्च प्रदर्शन करना होगा नैतिक मानक। दबाव और जवाबी दबाव होंगे।


हाल के शीतकालीन सत्र के दौरान नए संसद परिसर की सीढ़ियों पर विपक्षी सांसदों के भारी संख्या में निलंबन पर विरोध प्रदर्शन के दौरान, टीएमसी लोकसभा सांसद ने उपराष्ट्रपति के बारे में जो कुछ कहा, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि वह एक अपरिष्कृत धारणा थी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को अपने फोन पर इस कृत्य की वीडियोग्राफी करते हुए देखा गया, जबकि साथी विपक्षी सदस्य हंस रहे थे और तालियां बजा रहे थे।


“यहां तक ​​कि (एक व्यक्ति) जो राज्यसभा के संवैधानिक प्रमुख के पद पर है – मैं वहां का सभापति हूं, मैं इस देश का उपराष्ट्रपति हूं – लोग मुझे नहीं बख्शते। क्या इससे मेरी मानसिकता बदलनी चाहिए? नहीं। क्या इसका परिणाम मेरे रास्ते से भटक जाना चाहिए? नहीं, सही रास्ते पर हमें हमेशा आगे बढ़ना चाहिए।


उपराष्ट्रपति के बारे में बनर्जी की कच्ची धारणा ने एक बड़े राजनीतिक टकराव को जन्म दिया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा के सभापति को फोन करके ‘घोर नाटकीयता’ पर ‘बहुत दुख’ व्यक्त किया, जिसका उन्हें सामना करना पड़ा था।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस घटना पर निराशा व्यक्त की।

राष्ट्रपति ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों को स्वयं को अभिव्यक्त करने का अधिकार और स्वतंत्रता सुरक्षित रखते हुए, गरिमा और शिष्टाचार के मानदंडों के भीतर ऐसा करना चाहिए।
राजकोष और केंद्र की आलोचना के बीच, बनर्जी ने एक स्पष्टीकरण जारी कर कहा कि उनका इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था।
“मेरा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था। मुझे नहीं पता कि वह इसे अपने ऊपर क्यों ले रहे हैं। क्या वह राज्यसभा में इस तरह का व्यवहार करते हैं?” मिमिक्री विवाद बढ़ने पर टीएमसी सांसद ने संवाददाताओं से कहा


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !