श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

क्या आप जानते हैं जहीर इकबाल-सोनाक्षी सिन्हा के नाम का मतलब?

सोनाक्षी नाम हिंदू धर्म में लड़कियों का रखा जाता है। इसका मतलब होता है- सोने जैसी आंखों वाली या खूबसूरत आंखों वाली। ऐसा कहा जाता है कि इस शब्द को हिंदू धर्म में देवी पार्वती...
Sonakshi Sinha zaheer iqbal wedding Heeramandi actress got trolled by social media users watch

Zaheer Iqbal-Sonakshi Sinha name mean: मशहूर बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड के साथ 23 जून को शादी कर रही हैं। सोनाक्षी की शादी को लेकर कई तरह की अफवाहें भी फैलाई जा रही है। सोनाक्षी जितनी खूबसूरत हैं, उनका नाम भी उतना ही खूबसूरत है। आज आपको हम बताएंगे कि उनके होने वाले हसबैंड जहीर इकबाल और सोनाक्षी के नाम का मतलब क्या है…

सोनाक्षी के नाम का ये होता है मतलब

बता दें, सोनाक्षी नाम हिंदू धर्म में लड़कियों का रखा जाता है। इसका मतलब होता है- सोने जैसी आंखों वाली या खूबसूरत आंखों वाली। ऐसा कहा जाता है कि इस शब्द को हिंदू धर्म में देवी पार्वती के लिए भी इस्तेमाल किया जाता था, क्योंकि पार्वती जी की आंखें भी खूबसूरत थीं।

वहीं, जहीर इकबाल इस्लाम धर्म में रखा जाने वाला नाम है। आपको बता दें, जहीर और इकबाल दो अलग-अलग नाम हैं। मुस्लिम धर्म में पिता के नाम को ही सरनेम बना लिया जाता है। जहीर के पिता का नाम इकबाल था। इसी वजह से उनका नाम जहीर इकबाल पड़ा। जहीर के नाम का अर्थ होता है- यार, सलाह, दोस्ती करने वाला या पनाह देने वाला।

दोनों का वेडिंग कार्ड हो रहा वायरल

शादी से पहले दोनों की वेडिंग का कार्ड सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। कार्ड के मुताबिक, शादी 23 जून 2024 को मुंबई के बेस्टियन रेस्टोरेंट में होगी। वेडिंग कार्ड शादी के शुरू होने का भी समय लिखा है। इस कार्ड पर एक चौंकाने वाली बात लिखी है कि जो मेहमान इस शादी में सम्मलित होंगे, उनके लिए इस कार्ड पर ड्रेस कोर्ड भी दिया गया है। इस पर लिखा है- सभी मेहमानों को फॉर्मल कपड़े पहन कर आना है। साथ ही किसी को भी रेड कलर के कपड़े पहनने से भी मना किया गया है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !