श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

आज नए रिकॉर्ड बना सकता है शेयर मार्केट, रिजल्ट से पहले मिल रहे ये संकेत

लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट के दिन घरेलू शेयर बाजार में आज यानी मंगलवार को कई नए रिकॉर्ड बनने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।
share market| lok sabha election result 2024| shreshth bharat

Share Market Pre-Open: लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट के दिन घरेलू शेयर बाजार में आज यानी मंगलवार को कई नए रिकॉर्ड बनने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। एक दिन पहले सोमवार को देखी गई तेजी आज भी जारी रहने की उम्मीद है। शेयर बाजार खुलने से पहले कई सकारात्मक संकेत दिख रहे हैं।

बाजार खुलते ही निफ्टी लगभग 150 अंकों की बढ़त के साथ 23,560 अंक के स्तर पर पहुंच गया है। इससे यह संकेत मिल रहा है कि आज भी भारतीय बाजार मजबूत शुरूआत करने वाला है।

रिजल्ट के शुरूआती रुझान निभाएंगे बड़ी भूमिका

मंगलवार की सुबह 8 बजे से ही वोटों की गिनती शुरू हो गई है। मतगणना की शुरुआत सुबह 8 बजे पोस्टल बैलेट की गिनती से हुई है। तो वहीं, शेयर मार्केट करीब सुबह 9.15 बजे तक खुलेगा, तब तक रिजल्ट के शुरूआती रुझान सामने आ जाएंगे। अगर शुरुआती रुझान बाजार के अनुमान के हिसाब से रहे तो आज भी मार्केट में तेजी देखने को मिल सकती है।

सोमवार को भी बना था सेंसेक्स का नया रिकॉर्ड

बता दें कि बीते सोमवार को बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी दोनों ने नए रिकॉर्ड बनाए थे। सेंसेक्स 2,507.47 अंक (3.39 प्रतिशत) की बढ़त लेकर 76,468.78 अंक पर पहुंच कर बंद हुआ था। वहीं, एनएसई का निफ्टी इंडेक्स 23,338.70 अंक का नया रिकॉर्ड छुने के बाद 733.20 अंक और 3.25 प्रतिशत की जबरदस्त तेजी के साथ 23,263.90 अंक पर पहुंच कर बंद हुआ था। सोमवार को निफ्टी बैंक इंडेक्स जीवन में पहली बार 50 हजार के स्तर को पार कर पाया था।

एक्जिट पोल में मोदी सरकार की आसानी से जीतता हुआ बताया गया है और अगर परिणाम एक्जिट पोल के अनुसार आते हैं तो बाजार में अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। आज अच्छा रिजल्ट रहने पर निफ्टी के 24 हजार अंक के स्तर को पार करने की उम्मीद जताई जा रही है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी