श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

मायावती चुनी गईं बसपा की अध्यक्ष, जानें आकाश को क्या बनाया?

BSP National Executive Meeting: बहुजन समाज पार्टी की कमान एक बार फिर से मायावती के हाथ होगी। आज राजधानी लखनऊ में BSP कार्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से मायावती को BSP सुप्रीमो के रूप में एक बार फिर से चुन लिया गया।
BSP chief Mayawati

BSP Chief Mayawati: बहुजन समाज पार्टी की कमान एक बार फिर से मायावती के हाथ होगी। आज राजधानी लखनऊ में BSP कार्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से मायावती को BSP सुप्रीमो के रूप में एक बार फिर से चुन लिया गया। वे आगामी पांच वर्षों तक पार्टी की अध्यक्ष बनी रहेंगी।

BSP सुप्रीमो मायावती लगातार 2003 से पार्टी की अध्यक्ष हैं। जानकारी के मुताबिक, बैठक में मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद पर बने हुए हैं।

बैठक में इन महत्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में चार राज्यों (जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र) में होने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा की गई। वहीं, यूपी में 10 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी कार्य योजना बनाई गई। आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर होने के साथ अन्य जिम्मेदारियां भी सौंपी गई हैं। उन्हें कई जगहों का प्रभारी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- रवनीत सिंह बिट्टू को राजस्थान से चुना गया निर्विरोध राज्यसभा सदस्य

मायावती ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिलाया भरोसा

पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर मायावती ने अभार प्रकट किया। उन्होंने देश भर में पार्टी के सभी छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं और अनुयायियों को भरोसा दिलाया कि पार्टी और मूवमेन्ट के हित में न तो वह कभी रुकने वाली हैं और न ही झुकने वाली हैं।

मायावती ने कहा कि देश के बहुजनों के हित के लिए बाबा साहेब डॉ भीमराव आम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान का मूवमेन्ट अब इतना मज़बूत करना है कि इसको अब विरोधियों के साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों प्रकार के जबरदस्त हथकंडे भी कमजोर ना कर सके।

पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने पर मायावती ने जताया आभार

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “मुझे (कु. मायावती जी को) आज एक बार फिर सर्वसम्मति से बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर सभी लोगों का हार्दिक आभार तथा इसके लिए मुझे देश के कोने-कोने से बधाई देने वाले सभी लोगों का भी मैं दिल से शुक्रिया अदा करती हूँ।”

ये भी पढ़ें- ममता सरकार के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

मायावती ने पोस्ट में आगे लिखा, “उल्लेखनीय है कि बीएसपी के जन्मदाता व संस्थापक मान्य. श्री कांशीराम जी ने 15 दिसम्बर 2001 को सार्वजनिक तौर पर मुझे बीएसपी पार्टी व मूवमेन्ट का उत्तराधिकारी घोषित किया था और उनकी बीमारी के कारण 18 सितम्बर 2003 को पहली बार मैंने बीएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली।”

लंबे समय से संभाल रहीं पद

बता दें, हर पाच साल में बसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होती है। बसपा के जनक कांशीराम की तबीयत बिगड़ने के बाद मायावती को पहली बार 18 सितंबर 2003 को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था। तब से लेकर आज तक वह इस पद पर बनी हुई हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !