श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर बने मनोज वर्मा, ट्रेनी डॉक्टर्स की मांग पर सीएम ने किया बदलाव

Kolkata Rape Murder Case: पश्चिम-बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से मुलाकात के एक दिन बाद बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने विनीत कुमार गोयल को मंगलवार को पद से हटाने के बाद आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार वर्मा को कोलकाता का नया पुलिस आयुक्त (सीपी) नियुक्त किया है।
Manoj Kumar Verma

Kolkata Rape Murder Case: पश्चिम-बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से मुलाकात के एक दिन बाद बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने विनीत कुमार गोयल को मंगलवार को पद से हटाने के बाद आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार वर्मा को कोलकाता का नया पुलिस आयुक्त (सीपी) नियुक्त किया है।

मनोज कुमार वर्मा, जो पहले पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) थे, कार्यभार संभालने की तारीख से अगले आदेश तक कोलकाता में CP की भूमिका संभालेंगे।

मुलाकात के बाद किए गए कई बदलाव

वहीं, पूर्व CP विनीत कुमार गोयल को पश्चिम बंगाल में विशेष कार्य बल के लिए ADG और पुलिस महानिरीक्षक (IGP) के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, कोलकाता के उत्तर डिवीजन के पूर्व पुलिस उपायुक्त (DCP) अभिषेक गुप्ता को ईस्टर्न फ्रंटियर राइफल्स (EFR) की दूसरी बटालियन के सर्कल ऑफिसर की भूमिका में स्थानांतरित किया गया है। दीपक सरकार उत्तर संभाग के नए डीसीपी का पदभार संभालेंगे।

प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि उनकी अधिकांश मांगें मान ली गई हैं, जिसमें कोलकाता के सीपी विनीत कुमार गोयल और स्वास्थ्य विभाग के कुछ अधिकारियों को हटाना भी शामिल है।

हमने उनकी 99 प्रतिशत मांगें पूरी कर दी

उन्होंने कहा, “हमने जूनियर डॉक्टरों की बात सुनी है और कमिश्नर को बदलने का फैसला किया है। उन्होंने स्वेच्छा से इस्तीफा देने पर सहमति जताई है। स्वास्थ्य विभाग में, उन्होंने तीन अधिकारियों को हटाने का अनुरोध किया था और हम दो पर सहमत हुए हैं। हमने उनकी 99 प्रतिशत मांगें पूरी कर दी हैं। हम और क्या कर सकते हैं? हमने डॉक्टरों से काम पर लौटने को कहा है ताकि जनता को परेशानी न हो।”

सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा, “हमने उनकी चार में से तीन मांगें मान ली हैं। डीसी नॉर्थ (अभिषेक गुप्ता) को भी हटा दिया जाएगा और नए डीसी पर कल फैसला किया जाएगा। इसके अलावा, हम डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।”

ये भी पढ़ें- डॉक्टरों की सुरक्षा करना राज्य का कर्तव्य…SC ने बंगाल सरकार को जमकर


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

SATYENDRA JAIN
सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर कोर्ट ने ईडी को जारी किया नोटिस
CTET December 2024
CTET December 2024 की परीक्षा तारीख का हुआ एलान, इस तरह करें आवेदन
Dausa News
दौसा: NDRF और SDRF ने 18 घंटे के ऑपरेशन के बाद बोरवेल से बच्ची को निकाला
Atishi
21 सितंबर को आतिशी और उनके मंत्रिमंडल लेंगे शपथ, 'AAP' ने दी जानकारी
IND Vs BAN First Test Match
IND vs BAN Test LIVE: बांग्लादेश के खिलाफ भारत की खराब शुरुआत, सस्ते में निपटे रोहित-कोहली
Cyclone Yagi
चक्रवाती तूफान 'यागी' यूपी में मचाएगा कोहराम, भारी बारिश का अलर्ट