श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

सबूतों से हुई… कोलकत्ता केस में CBI अधिकारी का बड़ा बयान

kolkata Doctor Rape And Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के एक सेमिनार हॉल में 31 वर्षीय डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना को एक महीना बीत चुका है।
Central Bureau of Investigation

kolkata Doctor Rape And Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के एक सेमिनार हॉल में 31 वर्षीय डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना को एक महीना बीत चुका है। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। हर कोने में इस मामले में न्याय की मांग को लेकर बड़े पैमाने पर रैलियां निकाली गईं।

घटना के कुछ दिनों बाद, पीड़िता के माता-पिता की याचिका पर कलकत्ता उच्च न्यायालय ने इस संवेदनशील मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दिया था। CBI को इस मामले को लिए 4 हफ्ते बीत चुके हैं, लेकिन आरोपी संजय रॉय के अलावा कोई और आरोपी एजेंसी के हाथ नहीं लगा है। वहीं CBI ने इस मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ के आरोप में सरकारी अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष और तीन अन्य को गिरफ्तार किया है।

सबूतों की हो रही कमी- CBI

वहीं, CBI के एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि इस मामले से जुड़े ऐसे कई कारक हैं, जोकि इस मामले को सुलझाने में बाधा बन रहे हैं।

अधिकारी ने कहा कि उन्हें अपराध स्थल से पर्याप्त सबूत नहीं मिल पाए , जिसकी वजह से वह सभी साक्ष्यों को जोड़ने में असमर्थ रहे हैं। इससे जांच प्रभावित हुई है। जांच के दौरान CBI अधिकारियों ने पाया कि डॉ. संदीप घोष ने शव के मिलने के अगले ही दिन सेमिनार के पास एक शौचालय को तोड़ने का आदेश दिया था। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि सेमिनार के आसपास तोड़फोड़ की वजह से कई महत्वपूर्ण सबूत मिट गए।

एक वीडियो आया था सामने

अपराध होने के कुछ दिन बाद ही अस्पताल से जुड़ा एक वीड़ियो सामने आया था, जिसमें देखा गया था कि सेमिनार में लोगों की भीड़ घुसी थी। 14 अगस्त की रात अस्पताल में हुई भीड़ की हिंसा के बाद यह सवाल भी उठे कि क्या अपराध स्थल से छेड़छाड़ की गई थी। इससे पहले, भीड़ की हिंसा के बाद पुलिस ने कहा था कि अपराध स्थल सुरक्षित है और फर्जी खबरें फैलाने के खिलाफ चेतावनी दी थी।

सीबीआई अधिकारी ने जांच को प्रभावित करने के लिए सबूतों की कमी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि डीएनए परीक्षण में पीड़िता और रॉय के बीच मिलान पाया गया, लेकिन संजय रॉय का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने कहा है कि वास्तविक अपराधियों को बचाने के लिए उन्हें फंसाया गया है।

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश, 2 आतंकी ढेर


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Jammu Kashmir Assembly Election 2024| SHRESHTH BHARAT
जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव: पहले चरण का मतदान जारी, जानें खास बातें
cm yogi
विश्वकर्मा जयंती पर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में CM योगी ने किए कई बड़े एलान
CM Yogi Adityanath
CM योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में PM मोदी पर आधारित प्रदर्शनी का किया उद्घाटन
Manoj Kumar Verma
कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर बने मनोज वर्मा, ट्रेनी डॉक्टर्स की मांग पर सीएम ने किया बदलाव
India vs Bangladesh Test And T20 Series
भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग देखें यहां बिलकुल फ्री, जानें कैसे
Arvind Kejriwal Resigns
अरविंद केजरीवाल ने LG वीके सक्सेना को सौंपा इस्तीफा, आतिशी ने नई सरकार का दावा किया पेश